वैलेंटाइन डे में राशि के अनुसार करें प्रपोज

कहा जाता है कि प्यार करना जितना आसान है, उतना ही मुश्किल उसे निभाना। प्यार एक ऐसी चीज है कि हर इंसान को कभी न कभी हो ही जाता है। चाहे वह पहली नजर का प्यार ही क्यों न हो। जो लोग प्यार करते है और जिससे वह प्यार करता है उसको प्रपोज करने में पूरी जिंदगी भी बिता देता है। इसी सवाल में की वह हां करेगी कि नाम। प्यार तो आप बाद में निभाएगे पहले प्यार की पहली सीढी कही जाने वाला प्रपोज में तो कदम रखें। जिसमें आधे से ज्यादा लोग जाते ही नहीं है।

वैसे भी वैलेंटाइन डे बहुत निकट है, इस दिन का इंतजार तो पूरे साल किया जाता है। आप में से बहुत लोग इस दिन का इंतजार सिर्फ इसलिए कर रहे होंगे क्योंकि वे किसी को प्रपोज करना चाहते हैं, लेकिन साथ-साथ ये डर भी बढ़ता जा रहा होगा कि अगर उन्होंने “ना” कर दिया तो? अगर आप किसी को पंसद या प्यार करते है तो कभी भी प्रपोज करने से पीछे न रहें कि उसका उत्तर क्या होगा। शायद वह आपको हां कर दे। अगर फिर आपको यह समस्या हो रही है कि यह संभव कैसा होगा।

जल्द ही वैलेंटाइन डे की शरुआत होने वाली है। अगर आप इस प्यार के मौसम में दिल की बात नहीं कर पाए तो आप कभी भी अपने दिल की बात नही कह पाएगे। आप जानते है कि हर समस्या का समाधान हमारे शास्त्रों में होता है।

जो कि हमारी कुंडली में छिपा है, यहां भी कुछ ऐसा ही है। आज हम आपको अपनी खबर में राशि के आधार पर ये बताने जा रहे हैं कि आप सामने वाले व्यक्ति को किस तरह प्रपोज करें। जानिए इन बेस्ट प्रपोजिंग टिप्स के बारें में वो भी राशि के अनुसार।

  • मेष राशि

अगर आप मेष राशि वाले या वाली को दिल दे बैठे है तो आपको बता दे कि इस राशि के व्यक्ति हमेशा खुद को दूसरों से बढ़कर साबित करने की कोशिश करता है। इसके लिए आपको बस थोडा सा आगे बढकर उसे बोलना होगा कि मैंने तुम्हारे अलावा और किसी के लिए नहीं सोच सकता। वस इस बात से आपका काम हो जाएगा। या फिर एक अच्छा सा गिफ्ट लाकर दे सकते है।

  • वृषभ राशि

इस राशि के लोग थोडे अडियल किस्म के होते है। इनको प्यार का मतलब नहीं पाता होता है। अगर आपने इन्हे प्रपोज करने का सही तरीका नहीं अपनाया तो यह आपके हाथ नहीं लगने वाले अगर सही तरीका नहीं आजमाया गया तो यकीन मानिए आपको नुकसान भी उठाना पड़ सकता है। हां लेकिन अगर एक बार ये आपके हाथ आ गया तो फिर उन्हें कोई आपसे दूर नहीं कर सकता। आप एक नेकलेस या डायमंड पेंडेंट गिफ्ट दीजिए और सुनिए उनसे वही जवाब जो आप सुनना चाहते हैं।

  • मिथुन राशि

मिथुन राशि के प्रेमी आपको एक पल तो भरपूर प्यार देने लगेंगे और अगले ही पल वो किस बात पर आपसे रूठ जाएंगे, आपको पता ही नहीं चलेगा। जितने मूड स्विंग्स इनके होते हैं उतने तो कर्क राशि वालों के भी नहीं होते। आप इन्हें एक अच्छी किताब दे सकते हैं या फिर एक अच्छी और मजेदार फिल्म देखने जा सकते हैं। मूवी देखते समय आप इन्हें प्रपोज कर सकते हैं।

  • कर्क राशि

इस राशि के लोगों को अपना परिवार सबसे ज्यादा पसद है। इसके सिवा इन्हे कुछ भी नहीं दिखता है। इन्हें कुछ ऐसा कहना या कुछ ऐसा गिफ्ट करना होगा जो पुरानी यादें ताजा करता हो। इन्हें बस भावुक करने की देर है। फिर तो आपको बाहें ही खिल गई।

  • सिंह राशि

इनको प्यार करने की बात से ही नफरत होती है। इनसे प्रपोज करना यानी कि शेर के गुफा में घुसने के बराबर है। अगर आपका निशाना सही ना लगा तो समझ लीजिए आपने अपनी जिन्दगी की एक बड़ी गलती कर दी है। लेकिन इनको खुश करने के लिए आप कोई अच्छा गिफेट या फिर कही अच्छा सा डिनर में जाएं।

  • कन्या राशि

इस राशि वाले अकेले रहना नहीं पसंद करते है। इसलिए कभी अकेलेपन का एहसास ना होने दे। जो ये डिजर्व करते हैं, उससे कम में ये संतुष्ट नहीं होते। आपको उन्हें इस बात का एहसास दिलवाना ही होगा कि आप ही उनके लिए बेस्ट हैं। उनकी जरूरत के समय में आपका वहां होना प्लस पॉइंट साबित होने वाला है। उन्हें जीतने के लिए आपको उन्हें हर रोज उन्हें अपने प्यार का एहसास दिलवाना होगा।

  • तुला राशि

तुला राशि के लोग फ्लर्ट तो नहीं होते, लेकिन उन्हें एक ऐसे साथी की तलाश हमेशा रहती है जो उन्हें कभी अकेलेपन का एहसास ना होने दे। जो ये डिजर्व करते हैं, उससे कम में ये संतुष्ट नहीं होते। आपको उन्हें इस बात का एहसास दिलवाना ही होगा कि आप ही उनके लिए बेस्ट हैं। उनकी जरूरत के समय में आपका वहां होना प्लस पॉइंट साबित होने वाला है। उन्हें जीतने के लिए आपको उन्हें हर रोज उन्हें अपने प्यार का एहसास दिलवाना होगा।

  • वृश्चिक राशि

आपके प्यार का इस राशि वालें में गहरा प्रभाव पड़ता है। आपकी हर हरकत में इनकी नजर होती है। आपके बाहरी व्यक्तित्व के साथ-साथ आपकी बौद्धिक क्षमता भी उन पर गहरा प्रभाव डालती है।

  • धनु राशि

इस राशि वाले बेहतरीन दार्शनिक हैं, इनके लिए अध्यात्म का महत्व बहुत ज्यादा है। ये लोग काफी रोमांच प्रिय भी होते हैं, इसलिए इन्हें आप किसी रोमांचक डेट पर ले जाइए। इसके बाद इन्हे प्रपोज करें। लेकिन कभी भी इनकी स्वत्त्रता को लेकर बात न करें। इससे आपको नुकसान हो सकता है।

  • मकर राशि

इस राशि वालों को आर्किाषत करना बहुत मुश्किल है, अगर उनका आपके साथ कोई कनेक्शन नहीं है तो उन्हें अपना बनाना बहुत मुश्किल है। इन्हें पता है इन्हें क्या चाहिए और क्या नहीं, ये लोग बहुत स्ट्रॉंग होते हैं। अगर कोई इन्हें पसंद नहीं तो इसका अर्थ है वे दिखावा नहीं कर सकते।

  • कुंभ राशि

इस राशि के जातक ऐसे लोग बहुत पसंद होते हैं जो सामाजिक मामलों में दिलचस्पी रखते हों। ऐसे लोग भीड़भाड़ में रहना पसंद करते हैं, ये बहुत जल्दी अपने दिल की बात नहीं कहते। आप इन्हें समझकर ही अपने दिल की बात समझाने की कोशिश करें तो सही है।

  • मीन राशि

इस राशि वाले ज्यादातर जातक भावनात्मक रूप से कमजोर होते हैं, इन्हें कोई भी बेवकूफ बना सकता है। अगर इस राशि के लोगों को प्रपोज करना है तो प्रपोज करने से पहले रोमांटिक म्यूजिक, कैंडल लाइट डिनर का इंजाम करें। तभी आपका कुछ हो सकता है।

Loading...
loading...
Comments