महिलाओं से ज्यादा पुरुष खरीदते है सजने-सवरनें के सामान

नई दिल्ली: अक्सर देखा जाता है कि महिलाओं को सजने सवरने का शौक पुरुषों से ज्यादा होता है और इसके चलते वे पुरुषों से अधिक कॉस्मेटिक सामान खरीदती है लेकिन एक खास सर्वे ने इस धारणा को गलत साबित कर दिया है।

सर्वे में यह खुलासा हुआ है कि संजने संवरने का सामान महिलाओं से ज्यादा पुरुषों द्वारा खरीदा जाता है। खरीदने में पुरुष महिलाओं से आगे निकल गए हैं। स्नैपडील पर हाल की बिक्री प्रवृत्ति को देखने से पता चला है कि 2015 में पुरुषों ने संजने-संवरने के सामान की खरीदारी महिलाओं के मुकाबले 2.5 गुणा ज्यादा की। साथ ही निजी देखभाल खंड में पुरुषों के उत्पादों की बिक्री की रफ्तार महिलाओं के इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों के मुकाबले 20 फीसदी अधिक है।

वहीं, परफ्यूम डियो इत्यादि की खरीदारी महिलाओं के मुकाबले पुरुष तीन गुणा ज्यादा कर रहे हैं। यहां तक पुरुषों को गोरा बनाने वाली क्रीम की ब्रिकी भी 50 फीसदी की रफ्तार से बढती जा रही है। स्नैपडील के उपाध्यक्ष (श्रेणी विकास) राहुल तनेजा ने अपने एक बयान में कहा कि हाल ही में गणतंत्र दिवस के अवसर पर लगे सेल में पुरुषों की हजामत के काम आने वाली इलेक्ट्रॉनिक ट्रिमर की बिक्री मोबाइल फोन के बाद सबसे ज्यादा हुई। साथ ही बॉडी वास और फेश स्क्रब भी महिलाओं के मुकाबले पुरुष अधिक खरीदते हैं।

Loading...
loading...
Comments