सिर्फ ₹251 में मिलेगा स्वदेशी स्मार्टफोन ‘फ्रीडम 251’

नयी दिल्ली: दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफ़ोन यानी फ्रीडम 251 अब Rs. 500 में नहीं बल्कि इसके मॉडल नंबर के अनुसार ही इसकी कीमत भी महज़ Rs. 251 है यानी 4 डॉलर के आसपास ही इसकी कीमत है।

स्मार्टफ़ोन में आपको वह सब मिल रहा है जो आपको एक 5000 से 7000 वाले स्मार्टफ़ोन में मिलता है। यानी स्मार्टफ़ोन में 4-इंच की QHD IPS डिस्प्ले के साथ 1.3GHz का क्वाड-कोर प्रोसेसर मिलने वाला है। साथ ही इसमें फोटोग्राफी के लिए 3। 2MP का रियर और 0। 3MP का फ्रंट फेसिंग कैमरा मिल रहा है। स्मार्टफोन एंड्राइड 5। 1 लोलीपॉप पर काम करता है। इसके अलावा स्मार्टफ़ोन में 1GB की रैम, 8GB की इंटरनल स्टोरेज जिसे 32GB तक एक्सपैंड कर सकते हैं।

इसके अलावा इसमें 1450mAh क्षमता की बड़ी बैटरी भी दी गई है। साथ ही बता दें कि महज़ 251 रुपये में आपको 3G सपोर्ट करने वाला एक ड्यूल-सिम स्मार्टफ़ोन मिल रहा है। या आप इस बात पर यकीन नहीं कर रहे हैं। पर ये सच है एक दम सच। स्मार्टफोन के साथ आपको 1 साल की वारंटी भी मिल रही है। साथ ही बता दें कि अगर आप सोच रहे है कि आपको इसके सर्विस सेंटर तलाश करने में कोई परेशानी आने वाली है तो आपको बता दें कि इसके लगभग 650 से ज्यादा सर्विस सेंटर आपको देश भर में मिल जायेंगे।

इस स्मार्टफ़ोन के एक और बहुत ही खास बात है कि, हैंडसेट में इस्तेमाल की गई चीज़ों को आयात करके भारत में ही बनाया गया है। कंपनी का मकसद है कि आने वाले दिनों में कई शानदार फ़ीचर से लैस इस स्मार्टफोन को भारत में ही पूरी तरह से डेवलप करने का है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, इसकी कीमत Rs. 500 के आसपास होगी। इस स्मार्टफ़ोन को केंद्रीय रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर लॉन्च करेंगे। इसके साथ ही लॉन्च इवेंट में सांसद मुरली मनोहर जोशी भी मौजूद रहेंगे। इस दौरान ही स्मार्टफ़ोन की वास्तविक कीमत का पता चलेगा। हालाँकि अभी तक इस स्मार्टफ़ोन के फीचर्स के बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी गई है।

जानकारी दे दें कि, डिजिटल इंडिया और मेक इन इंडिया योजनाओं के मद्देनज़र कई मोबाइल निर्माता कंपनियों ने भारत में ही स्मार्टफोन निर्माण का काम शुरू कर दिया है। शाओमी और जियोनी जैसी कंपनियां भारत सरकार के इस प्रोजेक्ट से जुड़ी हैं।

Loading...
loading...
Comments