‘फ्रीडम 251’ की बुकिंग रही फ़ैल, फिर 19 को बुकिंग शुरू

नयी दिल्ली: सबसे सस्ता ‘मोबाइल फ्रीडम 251’ की बुकिंग के लिए सुबह छह बजे से इंटरनेट पर इंतजार होता रहा। घर के पर्सनल कंप्यूटर, लैपटॉप, एंड्राएड, ब्लैक बेरी, विंडो फोन से बुकिंग के लिए माथापच्ची शुरू हो गई। लोग खाना पीना छोड़कर अपने-अपने घरों में वेबसाइट पर मोबाइल बुक कराने में लगे रहे। इस बुकिंग के समय से सभी अवगत थे इसलिए साइबर कैफे पर भी ग्राहकों की भीड़ लगी रही, लेकिन ऐसा कोई भी नहीं मिला जिसने यह दावा किया हो कि उसे ‘फ्रीडम’ मिल गया।

  • सबसे सस्ता स्मार्टफोन

भारतीय मोबाइल हैंडसेट बाजार में प्रवेश करने वाली नई कंपनी रिंगिंग बेल्स ने मात्र 251 रुपये का फोन पेश किया है जो दुनिया में सबसे सस्ता स्मार्टफोन बताया जा रहा है। लेकिन इतनी कम कीमत पर फोन मुहैया कराने से उद्योग जगत में चिंता पैदा हो गई है।

  • प्रति सेकंड छह लाख हिट्स

इसकी बुकिंग आज सुबह छह बजे शुरू होनी थी। कंपनी ने वेबसाइट पर बताया कि मित्रों, हम आपकी ओर से मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया को लेकर आभारी हैं और कहना चाहेंगे कि फिलहाल प्रति सेकेंड छह लाख हिट मिल रहे हैं जिससे सर्वर ओवरलोड हो गया है।

  • फोन की लागत करीब 2,500 रुपये

कंपनी ने कहा, हमारा आपसे अनुरोध है कि हम कुछ देर विराम लेना चाहते हैं और हम 24 घंटे में या इससे पहले आपके पास वापस लौटेंगे। बता दें कि रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर इस समारोह में नहीं पहुंच सके जिनके बारे में कहा गया कि वे फोन का विमोचन करेंगे। रिंगिंग बेल्स के अध्यक्ष अशोक चड्ढा ने कहा कि फोन की लागत करीब 2,500 रुपये है।

Loading...
loading...
Comments