गर्भावस्था में कैसे करें सेक्स? ट्राइ करें इन पोजिशन्स को!

गर्भावस्था में सेक्स को लेकर कई तरह की भ्रांतियां हैं। ऐसा माना जाता है कि इस दौरान सेक्स से बचना चाहिए। पर क्या वास्तव में ऐसा है? डॉक्टर हालांकि मानते हैं कि गर्भावस्था में सेक्स किया जा सकता है। इसके लिए आपको कुछ खास सेक्स पोजिशन्स ट्राइ कर सकती हैं।

  • पोजिशन 1

पुरुष और महिला एक दूसरे के सामने लेटें। महिला अपना बायां पैर पुरूष के शरीर पर रख दे। इस अवस्‍था में संभोग करने से भ्रूण को नुकसान नहीं होता।

  • पोजिशन 2

पुरुष कुर्सी पर बैठें और महिला पुरूष के ऊपर बैठ संभोग करे। इस तरह भी सेफ सेक्स किया जा सकता है।

  • पोजिशन 3

महिला पीठ के बल टखने मोड़कर लेट जाए और अपनी टांगें पुरूष के कंधे पर रख कर सेक्‍स करे। इससे पेट पर कोई दबाव नहीं पड़ता। आप बिना गर्भस्थ शिशु को नुकसान पहुंचाए सेक्स का आनंद ले सकती हैं।

गर्भावस्था के दौरान नए प्रयोग से बचना चाहिए। इसके साथ ही किसी भी तरह की परेशानी या दुविधा के लिए आपको अनपे डॉक्टर से बात करनी चाहिए। डॉक्टर स्वस्थ गर्भावस्था में सेक्स करने के लिए मना नहीं करते लेकिन सुरक्षित संभोग करने की सलाह देते हैं।

गर्भावस्था में संभोग के दौरान पति को खास ख्याल रखना चाहिए और ध्यान रहे महिला पर बहुत ज्यादा दबाव न पड़े। गर्भावस्था में संभोग कैसे करें इस बारे में आप अपने सलाहकार से जानकारी ले सकते हैं। आमतौर पर गर्भावस्था के दौरान सेक्स करते समय कुछ अवस्थाओं का खास ध्यान रखना चाहिए।

Loading...
loading...
Comments