अगर आप खुशहाल सेक्स लाइफ चाहते है तो…

महिलाओं की सेक्स संतुष्टि को लेकर हुए एक रिसर्च में चौकाने वाला खुलासा हुआ है। शोध में पाया गया कि सेक्स के पहले 6 महीने तक महिलाएं संतुष्ट रहती हैं लेकिन इसके बाद केवल 27 पर्सेंट महिलाओं ने बताया कि वे सेक्शुअली संतुष्ट हैं। ‘जर्नल ऑफ सेक्स रिसर्च’ के रिसर्च के मुताबिक जिन कपल्स के बीच ओरल सेक्स होता है उनकी सेक्शुअल लाइफ ज्यादा अच्छी होती है। ऐसा बताया जा रहा है कि ये सेक्स को लेकर खूब प्रयोग करते हैं और कल्पनाओं की काफी ऊंची उड़ान भरते हैं।

यह शोध अमेरिका में 38,747 विवाहित और तीन सालों से साथ रहने वाले सेक्स पार्टनर्स पर किया गया है। उनसे कई सवाल पूछे गए। अपने जवाब में उन्होंने बताया कि लव यू कहना, किस करना आदि जीवन के अहम हिस्से हैं। इस रिसर्च का नेतृत्व करने वाले डेविड फ्रेडरीक ने कहा, ‘सेक्शुअली लाइफ से संतुष्ट और असंतुष्ट में से आधे कपल्स सेक्शुअल सेल्फ-हेल्प बुक्स और मैगजीन आर्टिकल पढ़ते हैं लेकिन इन सब में से जो सेक्स लाइफ से खुश हैं वह स्मार्ट आइडिया आजमाते हैं।

उन्होंने कहा कि अगर आप चाहते हैं कि सेक्स लाइफ खुशहाल और ऊर्जा भरी रहे तो आप अहसास कराएं कि बेपनाह मोहब्बत है और सेक्स के दौरान ‘फोप्ले’ को भी काफी महत्व दें।

रिसर्च के दौरान एक 30 वर्षीय महिला ने कहा कि उसे बहुत फिट लड़का पसंद नहीं है। वहीँ एक 28 साल की टीएरा ने कहा कि उसे लंबा पुरुष पंसद नहीं है। उन्होंने कहा कि वह अपने से कम कद वाले पुरुषों को सेक्स पार्टनर बनाना पंसद करती है।

एक 28 साल की निकोला ने बताया कि वह चुस्त लड़कों को ज्यादा पसंद करती है। उन्होंने कहा कि वह सच में दुबले-पतले लड़के के साथ शारीरिक संबंध बनाना पसंद करती है।

Loading...
loading...
Comments