मॉर्निंग सेक्स करना क्यों होता है लाभदायक, क्लिक कर जानें

स्त्री और पुरुष के जीवन में सेक्स का अहम् रोल है। कई डॉक्टर सेक्स से जुडी शारीरिक लाभ को भी बताते रहे है। जी हाँ सेक्स करने के समय को लेकर एक रिपोर्ट आई है जिसमे यह कहा गया है कि सुबह का वक्त सेक्स करने के लिए सबसे बेहतर समय है।

रिसर्च में पता चला है कि सुबह सेक्स करने के ढेरो फायदे है। सुबह के समय अगर करते है तो पूरे दिन आप खुश और टेंशन फ्री महसूस करते है। डॉक्टर ऐसा कहते है कि सेक्स के दौरान निकलने वाले कैमिकल के कारण आपका मूड बेहतर और चुस्ती फुर्ती रहती है। सुबह सेक्स करने से कई तरह की बीमारियाँ खुद ही दूर हो जाती है।

इसके अलावा सेक्स के दौरान इम्यूनोग्लोबिन ए से आपकी इम्युनिटी 30% तक और बढ़ती है। रेगुलर सेहतमंद सेक्स से वजन भी कम कर सकते है। सेक्स करने बहुत उर्जा बर्न होता है जिससे आपका वजन कम हो जाता है। सिडनी की कई रिसर्च में यह सामने आया है की सुबह के समय सेक्स से वीर्य की क्वालिटी 12% से 15% तक बढ़ जाती है।

इससे परिवार की शुरूआत बेहतर हो सकती है। सबह सेक्स करने से आपकी त्वचा भी चमकती है। एस्ट्रोजन का स्तर बेहतर होने से ऑक्सिजन का संचार बेहतर होता है। स्किन और बालों की क्वालिटी अच्छी होती है।

Loading...
loading...
Comments