क्या आप प्रेगनेंट में संभोग करने से डरते है तो ट्राई करें ये पोजीशन

गर्भावस्था में संभोग को लेकर कई तरह की भ्रांतियां हैं। ऐसा माना जाता है कि इस दौरान संभोग से बचना चाहिए। डॉक्टर हालांकि मानते हैं कि गर्भावस्था में संभोग किया जा सकता है।

गर्भावस्था में संभोग के दौरान पति को खास ख्याल रखना चाहिए और ध्यान रहे महिला पर बहुत ज्यादा दबाव न पड़े। गर्भावस्था में संभोग कैसे करें इस बारे में आप अपने सलाहकार से जानकारी ले सकते हैं। आमतौर पर गर्भावस्था के दौरान संभोग करते समय कुछ अवस्थाओं का खास ध्यान रखना चाहिए।

1. पुरुष और महिला एक दूसरे के सामने लेटें। महिला अपना बायां पैर पुरूष के शरीर पर रख दे। इस अवस्था में संभोग करने से भ्रूण को नुकसान नहीं होता।

2. पुरुष कुर्सी पर बैठें और महिला पुरूष के ऊपर बैठ संभोग करे। इस तरह भी सेफ संभोग किया जा सकता है।

3. महिला पीठ के बल टखने मोड़कर लेट जाए और अपनी टांगें पुरूष के कंधे पर रख कर सेक्‍स करे। इससे पेट पर कोई दबाव नहीं पड़ता। आप बिना गर्भस्थ शिशु को नुकसान पहुंचाए संभोग का आनंद ले सकती हैं।

गर्भावस्था के दौरान नए प्रयोग से बचना चाहिए। इसके साथ ही किसी भी तरह की परेशानी या दुविधा के लिए आपको अपने डॉक्टर से बात करनी चाहिए। डॉक्टर स्वस्थ गर्भावस्था में संभोग करने के लिए मना नहीं करते लेकिन सुरक्षित संभोग करने की सलाह देते हैं।

Loading...
loading...
Comments