इस शहर में मुख मैथुन का इस्तेमाल सिर्फ सजा के लिए होती थीं?

मुख मैथुन के बारे में आप जरूर जानते होंगे। मुख मैथुन से जुड़ी एक ऐसी कहानी बता रहे हैं जो सिहरन पैदा कर देगी। हाल ही में खबर आई है कि कंडोम के ऐड रात 11 बजे के बाद दिखाए जा सकते हैं। तर्क यह दिया जा रहा है कि कंडोम के ऐड से समाज को खतरा है।

खैर कंडोम का जिक्र हुआ तो फ्लेवर्ड कंडोम और सनी लियोन का कंडोम वाला ऐड याद आएगा ही। आमतौर पर कंडोम में ऐसे स्वाद इसलिए डाले जाते हैं ताकि मुख मैथुन (ओरल सेक्स) के दौरान आप सुख के चरम पर पहुंच सकें।

अगर वर्ल्ड के सेक्स बिहैवियर की हिस्ट्री पर नजर डालें तो मुख मैथुन से जुड़े कई रोचक किस्से मिलते हैं। किस्सों का मतलब फंतासी नहीं बल्कि हार्ड फैक्ट्स हैं। किसी जमाने में रोम अपराधियों के लिए मुख मैथुन की सजा तय करता था। खेत से अनाज या सब्जियों की चोरी करने वालों के लिए ऐसी सजा मुकर्रर की गई थी। खेत से कुछ चुराते हुए पकड़े जाने पर खेत के मालिक के साथ मुख मैथुन की सजा निबाह कर मुक्त होना पड़ता था। यह सजा मर्दों के लिए खासतौर पर थी। उस समय किसी भी रोमन नागरिक के लिए सबसे अपमानित करने वाली सजा उसका यौन शोषण करना था।

प्राचीन रोम में यौन शोषण की सजाएं ईश्वर के नाम पर थीं

मुख मैथुन की चर्चा ने हमें एक और दिलचस्प अड्डे पर पहुंचा दिया है। प्राचीन रोम में सजा के तौर पर किया जाने वाला शोषण भी ईश्वर के नाम पर होता था। रोम में एक God Priapus हैं। इन्हें बगीचों-खेतों का देवता माना जाता है। आप इनकी तस्वीर देखिए तो उसमें सबसे खास बात इनका इरेक्टेड और आकार में काफी बड़ा पेनिस है। Song of Priapus इनसे जुड़ी एक प्रार्थना है। इसमें देवता Priapus खेतों से अनाज चुराने वाले को वॉर्निंग देते हुए दिख रहे हैं। अब उस कविता की अंग्रेजी लाइन जस की तस आपके सामने रखी जा रही है। आप खुद समझदार हैं, समझ सकते हैं।

देवता के गीत में लिखा है कि “I warn you, woman, you will be fucked; boy, you will be buggered; and as for the bearded man, he can give me his mouth!” आगे देवता कहते हैं “This rod shall enter the thief’s guts as far as the hair and hilt of my balls.” ये देवता के गीत वाला हिस्सा www.fascinatinghistory.blogspot.com से साभार लिया गया है।

क्या मुख मैथुन का इतिहास जानते हैं आप?

वैसे तो हम और आप बहुत कुछ करते हैं। उसपर हर चीज के बारे में ये पूछना कि क्या आप इसका इतिहास जानते हैं? थोडा-सा वीयर्ड साउंड करता है। फिर भी जानकारी के लिए तो पूछा ही जा सकता है कि क्या आप मुख मैथुन का इतिहास जानते हैं? चलिए हम आपको बताते हैं। हालांकि इसको लेकर आम सहमति तो नहीं है, फिर भी कहानी रोचक है।

मुख मैथुन को लेकर पहला क्लू प्राचीन मिश्र में मिलता है। ये Osiris and Iris से जुड़ा एक मिथक है। Osiris को मृत्यु के देवता के नाम से भी जाना जाता है। कहने को Osiris and Iris एक ही मां की संतान थे। लेकिन बाद में दोनों का विवाह हुआ। मिश्र का राजा Osiris था और उसके भाई ने जलन में आकर धोखे से उसकी हत्या कर दी और उसके लाश के टुकड़े टुकड़े कर दिए।

Osiris की बहन और उसकी पत्नी Iris ने उसके शरीर के टुकड़ों को जोड़ा। लेकिन Osiris का पेनिस नहीं मिल रहा था। तब मिट्टी से एक नकली पेनिस बनाया गया। इसके बाद दो कहानियां हैं। एक कहानी ये है कि Iris ने उस नकली पेनिस के साथ मुख मैथुन कर Osiris को नया जीवन दिया। दूसरी कहानी ये है कि Iris उस नकली पेनिस की मदद से प्रेग्नेंट हुई और उसने मिश्र को उसका नया राजा दिया।

Loading...
loading...
Comments