ये मां बन गयी खुद अपनी ही बेटी की…

एक बेटी के लिए सबसे ख़ुशी की बात तब होती है, जब लोग उसे उसकी मां की परछाई कहते हैं। लेकिन Jane के साथ आजकल उल्टा हो रहा है, क्योंकि लोग उसकी मां Janet को उसकी परछाई कह रहे हैं!

मां-बेटी कम बहनें ज़्यादा

मां-बेटी का रिश्ता अगर बहनों की तरह हो जाये, तो उससे अच्छा कुछ नहीं होता, लेकिन Jane की मां अब सच में उनकी बहन की उम्र की लगती हैं। Janet को अपनी बेटी से बहुत प्यार है और वो बिलकुल उन्हीं की तरह दिखना चाहती हैं। इसलिए उन्होंने इतनी Surgeries करवा लीं, कि अब वो अपनी बेटी की मां कम, बहन ज़्यादा लगती हैं।

51 साल की Janet को बिलकुल अपनी बेटी की तरह दिखना था, इसलिए उन्होंने अपनी नाक का ऑपरेशन करवाया, अपनी Eyebrows की जगह टैटू बनवा दिया, वज़न कम किया और यहां तक कि अपने बाल भी उसी कलर से डाई किये, जो उनकी बेटी लगाती है।

जहां तक बात है Janet की बेटी Jane की, तो उन्हें अपनी मां का ये रूप बिलकुल भी पसंद नहीं आ रहा है। वो इस तरह की सर्जरी के खिलाफ़ हैं और उनको अपनी मां के साथ ऐसे बाहर जाने में शर्मिंदगी महसूस होती है। क्योंकि अब उनकी मां उनसे काफ़ी छोटी लगती हैं और किसी भी लड़की को ये पसंद नहीं आएगा कि उसकी मां उससे उम्र में छोटी दिखे। उन्होंने अब अपनी मां के साथ बाहर जाना बंद कर दिया है।

Janet को उनका ये कदम बिलकुल भी गलत नहीं लगता, क्योंकि उन्हें अपनी बेटी बेहद खूबसूरत लगती है और उसकी तरह दिखने से अच्छा उनके लिए कुछ नहीं हो सकता। वो हमेशा से अपनी बॉडी के साथ एक्सपेरिमेंट करती आयीं हैं और ये उसी की एक कड़ी है। फिलहाल मां-बेटी के बीच इस बात को लेकर सहमति है कि वो एक-दूसरे का साथ नहीं छोड़ेंगी।

जब एक बेटी अपनी मां की साड़ी पहन कर, उसी की तरह बिंदी लगाकर वैसे ही चलने-बोलने की कोशिश करती है, तो उसे बहुत Cute माना जाता है। लेकिन जब मां अपनी बेटी की तरह बनने की कोशिश करती है, तो उसे इतना गलत क्यों लिया जाता है? इसमें बुराई तो कहीं नज़र नहीं आती। हां, लेकिन जब कोई Janet की तरह इस हद तक आगे बढ़ जाये, तो किसी को भी परेशानी होनी लाज़मी है।

Loading...
loading...
Comments