ऐसे करें अपने पेनिस का हेल्थ चेकअप

आप खुद को बड़ा फिट एंड फाइन समझते हैं, लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि आपका पेनिस भी फिट हो। जैसे-जैसे आपकी उम्र बढ़ती है, वैसे-वैसे आपके पेनिस की हालत खराब होती जाती है।

वक्त के साथ आपका पेनिस सूखता चला जाता है। आप इसे रोक नहीं सकते क्योंकि उम्र ढलने पर मसल्स का मॉस कम होने लगता है। आपके अंडकोश झूलने लगते हैं। स्क्रॉटोप्लास्टी से इसे कुछ हद तक कम किया जा सकता है लेकिन रोका नहीं जा सकता। जैसे-जैसे आपकी उम्र बढ़ती है, आपके पेनिस का साइज कम होता जाता है। आपका वेट जैसे-जैसे बढ़ता है, मसल्स ढीली होती चली जाती हैं और आपके पेनिस का साइज और लंबाई कम होती चली जाती है।

उम्र के साथ-साथ इरेक्शन में कमी आने लगती है। आपका पेनिस जो जवानी में किसी तीर की तरह रहता है, बुढ़ापे में धनुष जैसा हो जाता है। दुनिया में 3 अरब से भी ज्यादा लोग इरेक्टाइल डिसफंक्शन से पीड़ित है। इसकी वजह है ब्लड लॉस। इरेक्टाइल डिसफंक्शन पेनिस के लिए किसी हार्ट अटैक से कम नहीं है। अच्छा खाना और एक्सरसाइज से आप इसे कंट्रोल कर सकते हैं।

उम्र के साथ टेस्टिकल्स में कैंसर की संभावना बढ़ती जाती है। पेनिस की स्किन में कैंसर होने का खतरा बढ़ जाता है। अगर आपका खतना नहीं हुआ है तो अपने पेनिस को साफ रखने में ही भलाई है।

Loading...
loading...
Comments