आईपीएल के इस सीजन में कई सितारे पड़े महंगे

आईपीएल-नौ क्रिकेट में कई दिग्गज खिलाड़ी ने कई रिकार्ड तोड़े और नए रिकार्ड बनाए। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इस सीजन अपनी कप्तानी में फीके रहे। इस तरह के उतार-चढ़ाव को देखकर साफ पता चलता है कि कई खिलाड़ी जिनमें नीलामी के समय सबसे ज्यादा दांव लगा था वह फ्रेंचाइजी के लिए काफी मंहगे साबित हुए।

देखते हैं इस सत्र में कौन सा खिलाड़ी कितना मंहगा पड़ा है।

पवन नेगी: 8.5 करोड़ रुपए में बिके इस खिलाड़ी ने इस सत्र में 57 रन ही बनाए है और उनका एक रन 14.91 लाख रुपए का पड़ा।

युजवेंद्र चहल: इस खिलाड़ी को सिर्फ 10 लाख में बिका। इन्होंने सीजन में 20 विकेट लिए। हर विकेट 50 हजार का पड़ा। इस प्रकार वह फायदेमंद रहे।

इरफान पठान: इस ऑलराउंडर का ऑक्शन 1.5 करोड़ रुपए में हुआ लेकिन उन्हें एक भी विकेट नहीं मिल सका।

इशांत शर्मा: यह खिलाड़ी 3.8 करोड़ रुपए में बिके। 3 विकेट ही ले पाए। उनका हर विकेट फ्रेंचाइजी को 1.26 करोड़ रुपए का पड़ा।

कार्लोस ब्रैथवेट: इस ऑलाउडर को दिल्ली ने 4.2 करोड़ में खरीदा था। उन्होंने 8 मैचों में 83 रन बना सके। 7 विकेट ले लिए। हर रन 5 लाख का पड़ा।

मिशेल जॉनसन: जॉनसन इस सीजन में फ्लॉप साबित हुए। किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने 6.5 करोड़ में खरीदा था। उन्होंने इस साल 3 मैच मे 2 विकेट ही लिए। उनका हर एक विकेट 3.75 करोड़ का पड़ा।

नाथू सिंह: मुंबई इंडियंस ने 3.2 करोड़ रुपए में खरीदा लेकिन वह एक भी मैच नहीं खेल पाए। टीम भी नॉकआउट राउंड से पहले बाहर हो गई।

एम अश्विन: अश्विन को इस बार राइज़िंग पुणे ने 4.5 करोड़ रु. में खरीदा था लेकिन उन्होंने 10 मैचों में सिर्फ सात विकेट ही लिए। उनका हर एक विकेट 64 लाख रु में पड़ा।

Loading...
loading...
Comments