पहली बार यौन संबंध बनानेवाली लड़कियां इन बातों पर रखें ध्यान

प्‍यार का एहसास, उस समय पूरा हो जाता है जब दो जिस्‍म, एक जां बन जाते हैं, उनके बीच लव की फीलिंग इतनी ज्‍यादा आती है कि उनकी बॉडी भी एक-दूसरे को एक्‍सेप्‍ट कर लेती है और वह यौन संबंध करने लगते हैं। कुछ एेसा ही एहसास आपको,आपकी शादी से पहले गुदगुदाता है।

लेकिन अगर कोई लड़की वर्जिन है तो उसे थोड़ा सा डर भी लगता है जिसके चलते वह यौन संबंध को एंजाय नहीं कर पाती है। ऐसे में उस लड़की को सही सलाह, उसकी जिंदगी की शुरूआत को और बेहतरीन बना सकती है। आइए जानते है कि किसी भी लड़की को पहली बार यौन संबंध करने से पहले किन बातों पर ध्यान देना चाहिए….

  • अगर आप मानसिक रूप से यौन संबंध करने के लिए तैयार नहीं हैं या आपके मन में कोई हिचकिचाहट हो, तो कभी भी सकुचाएं नहीं और बाद में करने का प्रॉमिस करें। ऐसा करने से आपके पार्टनर को बुरा लग सकता है, इसलिए प्‍यार से मना करें।
  • जब कोई लड़की पहली बार यौन संबंध करें, तो उसे समझाना चाहिए कि वह प्रोटेक्‍शन के सही तरीकों को अपनाएं, ताकि वह बेबी को कैरी न कर लें, क्‍यूंकि पहली बार में उसे पता नहीं होता है कि पूरी प्रक्रिया क्‍या है।
  • लड़की को समझाएं कि अगर वह सुरक्षा अपनाने के बारे में अपने पार्टनर से बात करने में झिझक रही है तो खुद ही तय कर लें कि उसे किस गर्भनिरोधक तरीके को अपनाना है, आप इस निर्णय में उसकी मदद कर सकती हैं।
  • लड़कियां, पहली बार यौन संबंध करने पर सबसे ज्‍यादा इसी बात से डरती है कि उन्‍हे ब्‍लड निकलेगा। लेकिन ऐसा नहीं होता है, हर लड़की को खून उसकी शरीर की संरचना के हिसाब से निकलता है। खून का न निकलना, उसके वर्जिन नही होने का सबूत नहीं होता है।
  • लड़की को समझाएं कि जितना जरूरी यौन संबंध करना होता है, उतना ही जरूरी फोरप्‍ले करना होता है। किस, स्‍मूच आदि से आप अपने पार्टनर और ज्‍यादा उत्‍तेजित कर सकती हैं। इसे करने से रिश्‍ते में बोझ नहीं आता है और हर बार आपका प्‍यार बढ़ता ही जाता है।
  • हर लड़की की लाइफ में ये दिन एक कहानी की तरह होता है कि कोई उसे प्‍यार करें, उसे सहलाएं, उसके जिस्‍म को उसकी तरह से छुएं। इसके लिए जरूरी है लड़की को गाइड किया जाएं कि वह अपने और अपने पार्टनर के मूड को स्‍पाइसअप करें और दोनों को चिल रखें, ताकि आपके बीच का प्‍यार बढ़ता ही जाएं।

Loading...
loading...
Comments