OMG! यहां के लोग हाथी से करते है मसाज!

आज तक आपने मसाज पार्लर में लडको से मसाज करवाई होगी, कई जगह लडकियों से मसाज करवाई होगी। पर क्या कभी आपने सोचा है की एक हाथी अगर आपकी मसाज करे तो कैसा लगेगा? सुनने में अजीब लगेगा की हाथी अगर इन्सान के शरीर की मसाज करेगा तो इंसान का कचूमर नहीं निकल जायेगा, पर नहीं, थाईलैंड में हाथियों से मसाज होती है वो भी प्रशिक्षित हाथियों से। तो आइये देखते है कैसे होती है हाथी से मसाज।

लगभग अाजकल विश्व के हर देश में मसाज पार्लर चलते है, जहां कमसिन लड़कियां मसाज करती है। लेकिन दुनिया के कई देशों में मसाज बड़े ही अनोखे और डरावने अंदाज़ में की जाती है। जैसे की इंडोनेशिया में सांप और अजगर द्वारा होने वाली मसाज। शायद यक़ीन ना करें पर थाईलैंड में 3000 किलो के भारी भरकम हाथियों के पैरों के द्वारा इंसानों की मसाज करवाई जाती है। इस मसाज में हाथी अपने पैरों के द्वारा इंसान के मजबूत अंगो के साथ-साथ उनके कोमल अंगो की भी मसाज करता है।

थाईलैंड के चांग मई में हाथियों से मसाज कराने के लिए दूर-दूर से आने वाले टूरिस्ट भी काफी उत्साहित रहते हैं। मसाज के दौरान हाथी से थोड़ी दूरी पर एक इंस्ट्रक्टर भी होता है जो हाथी को निर्देश देता है। हाथी अपने पैरों के अलावा सूंड से भी मसाज करता है।

Loading...
loading...
Comments