सड़क हादसे से बदल गई थी अनु की जिंदगी

1990 की सुपरहिट फिल्म ‘आशिकी’ की एक्ट्रेस अनु अग्रवाल 11 जनवरी 2017 को 48 साल की हो गई हैं। सांवली सलोनी और लंबे कद की अनु ने अपनी पहली ही फिल्म ‘आशिकी’ से बॉलीवुड की सनसनी बन गई थीं।

http://i10.dainikbhaskar.com/thumbnail/655x588/web2images/www.dailybhaskar.com/2015/05/06/dsc_1143_1430884075.jpgफिल्मों में आने से पहले पेशे से मॉडल रहीं अनु ने फिल्मों में किरदार और कहानी के मुताबिक बोल्ड सीन करने से कभी परहेज नहीं किया। अनु ने लगातार छह साल में छह फिल्मों में काम किया। उन्होंने 1995 में फिल्म ‘द क्लाउड डोर’, आखिरी बार 1996 में फिल्म ‘रिटर्न ऑफ ज्वैल थीफ’ काम किया। छह फिल्में देने के बाद अनु ग्लैमर जगत में दिखाई देना बंद सी हो गई थीं।

2013 में जब फिल्म ‘आशिकी 2’ को बनाया जा रहा था तब बॉलीवुड तो ‘आशिकी’ फेम अनु की याद आई। उन्हें तलाशने की काफी कोशिश की तो पता चला अनु ने योग और अध्यात्म की तरफ रुख कर लिया है। उन्होंने सन्यासिनी की तरह जिंदगी जीना शुरू कर दिया था। जब अनु कैमरे में कैद हुई तो उन्हें पहचानना नामुमकिन ही था। खूबसूरत अनु का चेहरा मुरझाया हुआ था। सबको अपने चेहरे की चमक से आकर्षित करने वाली अनु के चेहरे से रंगत गायब थी। इसके पीछे की सच्चाई काफी भयानक है।

1999 में एक रात अनु पार्टी से घर लौट रही थी कि उनकी कार का एक्सीडेंट हो गया, जिसमें वह बुरी तरह से घायल हो गई। इस हादसे में उनका चेहरा लहूलुहान हो गया, मुंबई की सड़क पर तड़पती अनु को किसी ने नहीं पहचाना। अनु को मुंबई पुलिस ने घायल अवस्था में ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया था। वह कोमा में चली गईं और 29 दिन बाद जब उन्हें होश आया तो वह सब भूल चुकी थीं।

अनु ने अपनी याददाश्त खो दी थी। जिसके बाद वह बिहार के मुंगेर स्थित प्रसिद्ध योग साधना केंद्र में चली गई थीं। वह अपनी याददाश्त वापस पाने के लिए योग साधना करने लगीं। कई सालों की कड़ी मेहनत के बाद अनु की याददाश्त वापस आई। उन्हें अपना अतीत याद आ गया लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी।

अनु ने सबको अपनी इस भयानक दुर्घटना से रूबरू कराने के लिए आत्मकथा लिखी। उन्होंने अपनी आत्मकथा को ‘अनयूजुअल’ नाम दिया। जुलाई 2015 में उन्होंने आत्मकथा का विमोचन किया गया था। इस मौके पर ‘आशिकी’ के निर्देशक महेश भट्ट और हीरो राहुल रॉय भी मौजूद रहे थे। अनु इस दुर्घटना के बाद मीडिया के सामने कम ही आना पसंद करती हैं।

Loading...
loading...
Comments