बैम्बू स्टिक से संवारें किस्मत!

फेंगशुई को मानने वालों के अनुसार पेड़ों से आप अपनी किस्मत संवारे सकते हैं। सुनने में यह अजीब लगता है, लेकिन इसमें कुछ हद तक सच्चाई है। यह सही है और वास्तव में इससे फायदा होता है। खैर सच्चाई चाहे जो भी हो, इससे आपकी किस्मत सजे या नहीं सजे आपका घर जरूर सजेगा और बेहद खूबसूरत लगेगा। आप ज्यादा मत सोचिए यहां पर किसी दैवीय पेड़ की बात नहीं हो रही है, बल्कि आकर्षक लगने वाले पेड़ बैम्बू स्टिक की बात हो रही है।

पिछले कुछ समय से बाजारों में बैम्बू स्टिक की जमकर बिी हो रही है। फेंगशुई के मानने वाले भी इसे खरीद रहे हैं और नहीं मानने वाले भी अपने घरों में इसे रख रहे हैं। यह देखने में बेहद खूबसूरत और आकर्षक लगता है, साथ ही इसकी खासियत है कि रूम के अंदर छोटे से जगह में भी यह सालों तक हरा और ताजा रहता है। लम्बे समय तक हरा और ताजा रखने के लिए सप्ताह में एक बार पानी बदलना जरूरी है।

फेंगशुई के अनुसार इसे घर के किसी कोने में आप सजा सकते हैं। छोटे वाले बैम्बू स्टिक को टेबल पर रखना ज्यादा पसंद करते हैं, जबकि बड़े वाले को घर के अन्दर कहीं भी रखा जाए, वह खूबसूरत ही लगेगा। वास्तु के हिसाब से बैम्बू स्टिक शुभ होता है, इसलिए लोग अपने घरों में इस पेड़ को रखते हैं। बेहद खूबसूरत दिखने वाले इस स्टिक को किसी को गिफ्ट देने के लिए भी अच्छा विकल्प है, इस पेड़ को आप अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को किसी भी मौके पर गिफ्ट कर सकते हैं, क्योंकि यह सस्ता भी है और आकर्षक भी है।

तो देर मत कीजिए, बैम्बू स्टिक से अपना घर सजाइएँ और फेंगशुई से होने वाले फायदों का लाभ उठाइएँ। आजकल अधिकांश लोग अपने कमरों में फूल के पौधे या किसी और सजावटी पेड़ों को लगाने के बजाए बैम्बू स्टिक को लगाना ज्यादा पसंद कर रहे हैं। यह तीन तरह के साइज में मिल रहा है। छोटे वाले बैम्बू स्टिक पॉट की कीमत 50 रुपए, मीडियम साइज वाला 70 से 150 रुपए और बड़े 500 से 700 रुपए में मिलता है।

बैम्बू स्टिक के उपयोग में ध्यान रखने योग्य बातें…

– खरीदते समय मोलभाव करके खरीदें।

– पेड़ को घर के अन्दर ठंडे जगह पर ही रखें।

– पेड़ को कभी भी धूप न लगने दें।

– पॉट में पानी रखकर ही पेड़ को रखें।

– 3-4 दिनों पर पानी बदल दिया करें।

– पॉट में हमेशा ठंडा पानी ही रखें।

इन कुछ बातों को ध्यान में रखकर आप बैम्बू स्टिक को अपने लिए उपयोगी बना सकते हैं।

Loading...
loading...
Comments