गर्भधारण के लिए कारगर होगा ये खास यौन क्रिया

प्रेमसंबंध स्थापित करने से आनंद की प्राप्ति होती है मगर जब सवाल गर्भधारण की आती है तब दम्पत्ति के जीवन में यही आनंद तनाव का कारण बन जाता है। कोई-कोई दम्पत्ति आसानी से गर्भधारण कर लेते हैं तो किसी को सालों तक बच्चे का इंतजार करना पड़ता है। तनाव भरे इस अवस्था से बाहर निकलने के लिए हम आपको ऐसी पोजिशन के बारे में बताएंगे जिससे आप आसानी से प्रेग्नेंट हो सकती है….!

1. मिशनरी पोजिशन-


यह सबसे आम पोजिशन होता है, लेकिन फ़ायदे अनेक होते है। इस पोजिशन में महिला लेटी रहती है और पुरूष उसके ऊपर होता है। इस अवस्था में शुक्राणु को गर्भाशय तक पहुँचने में आसानी होती है। पुरूष और स्त्री दोनों को संभोग का पूरा आनंद मिल पाता है। स्त्री इस अवस्था में पुरूष के संपर्क में ज़्यादा नजदीक आ पाती है।
2. ग्लोइंग ट्राइएंगल पोजिशन-

यह पोज़ मिशनरी पोज़ का ही एक शाखा होता है। इस पोजिशन में भी स्त्री लेटी हुई होती है और पुरूष उसके ऊपर होता है मगर फर्क सिर्फ इतना होता है कि पुरूष अपने पैरों को फैला देता है। स्त्री के कुल्हा और पास आ जाता है। इस अवस्था में स्त्री पुरूष को और भी पास ला सकती है जिससे लिंग अच्छी तरह से गर्भाशय के पास जा पाता है। इस अवस्था में पुरूष ज़्यादा हिल नहीं पाता है जिससे गर्भधारण का काम आसान हो पाता है।

Loading...
loading...
Comments