दुनिया में आया सिर्फ 24 घंटे के लिए ये बच्ची और दे गया कईयों को जिंदगी

हर एक पैरेंट्स की तमन्ना होती है कि उनकी अपनी औलाद हो और तंदरुस्त पैदा हो, लेकिन एक पैरेंट्स की किस्मत में यह पल आया भी तो सिर्फ 24 घंटो के लिए।

कौरी यंग और उसके पति को पता है कि उन की अनजन्मी बेटी इस दुनिया पर आ कर ज़्यादा समय तक जीवित नहीं रह सकती क्योंकि वह ‘ब्रेन डैड्ड’ यानि कि दिमाग़ी तौर पर मृतक है। फिर भी इस जोड़े ने उस बच्ची को दुनिया को दिखाने का फ़ैसला किया है। यह बच्ची सिर्फ़ 24 घंटों के लिए जीती रहेगी और उस के माता-पिता ने फ़ैसला किया है कि इन 24 घंटों में वह उसे हमेशा के लिए अमर कर देंगे।

कौरीयंग 19 हफ़्तों की गर्भवती है और डाक्टरों ने उसे बताया कि बच्ची का दिमाग़ नहीं है। यदि वह जन्म लेती भी है तो वह ज़्यादा समय जीती नहीं रह सकती। यह सुन कर चीखों मारने लगी परन्तु उसी पल ख़ुद को संभालते हुए उस ने डाक्टरों को पूछा कि यदि वह इस बच्ची को रखती है तो क्या वह उस के अंग दान कर सकते हैं? डाक्टरों ने इस लिए हामी भर दी और दुख के उस पल को इस बदकिस्मत मां ने अथाह रुहानियत के साथ भर दिया। अब कौरी यंग बच्ची को जन्म देगी और यह बच्ची शायद कईयों की ज़िंदगी संवार कर इस दुनिया पर अपने आने के मकसद को पूरा करके विदाई होगी।

Loading...
loading...
Comments