इन अभिनेत्री को झेलना पड़ा ‘कास्टिंग काउच’ जैसे मसले..!

निर्माता करते थे हीरोइनों से 'ऐसी-वैसी' डिमांड!

अभिनेत्री बनने के लिए क्या-क्या झेलना पड़ता है ये तो अभिनत्री ही जाने। पर कुछ बातें है बी-टाउन से बाहर निकल जाता है। चलिए नज़र डालते हैं टीवी अभिनेत्री के उन बयानों पर जो बताएंगी कि कास्टिंग काउच जैसे मसले पर वो क्या सोचती हैं..!

हाल ही में मशहूर टीवी सीरियल ‘भाभी जी घर पर हैं’ की पहले वाली अंगूरी भाभी के किरदार से चर्चित हुई अभिनेत्री शिल्पा शिंदें ने इसके प्रोड्यूसर संयज कोहली पर यौन उत्पी ड़न का आरोप दर्ज कराया है। शिल्पा शिंदे ने ये कहकर सनसनी फैला दी है कि सीरियल की प्रोड्यूसर बेनिफर कोहली के पति संजय कोहली उनसे छेड़छाड़ करते थे।

लेकिन आरोपी बेनिफर ने इस पर कोई भी कमेंट करने से ये कहकर इनकार कर दिया है कि वो शिल्पा को और ज्यादा पब्लिसिटी नहीं देना चाहतीं। बेनिफर ने कहा कि हम इस मामले का जवाब कानूनी तरीके से देंगे। शिल्पा का कहना है कि संजय उन्हें गलत तरीके से छूते थे और कॉम्प्रोमाइज के लिए कहते थे। इससे पहले शिल्पा शिंदे पर बेनिफर ने बीच में कॉन्ट्रैक्ट तोड़ने के लिए 12 करोड़ रुपये का दावा ठोंका था।

‘वो मेरे स्तन छूता था और मुझसे सेक्स की डिमांड करता था – अंगूरी भाभी, शिल्पा शिंदे।’

वैसे बहुत सी ऐसी अभिनेत्री हैं जो कास्टिंग काउच की शिकार हो चुकी हैं। अब शिल्पा ने ये बातें की हैं तो चलिए नज़र डालते हैं टीवी अभिनेत्री के उन बयानों पर जो बताएंगी कि कास्टिंग काउच जैसे मसले पर वो क्या सोचती हैं..!

➧ परिधि शर्मा : ‘जोधा अकबर’ टीवी सीरियल की अभिनेत्री परिधि शर्मा भी शो के डायरेक्टर पर यौन शोषण का आरोप लगा चुकी हैं। परिधि ने कहा था कि शो के डायरेक्टर संतराम वर्मा ने शूटिंग के दौरान उनका यौन शोषण किया था।

➧ सुरवीन चावला : बॉलीवुड में अपनी बोल्ड अदाओं से तहलका मचाने वाली अभिनेत्री सुरवीन चावला के मुताबिक उन्हें भी कास्टिंग काउच का सामना करना पड़ा था। उनके मुताबिक उन्हें साउथ फिल्म इंडस्ट्री में इससे लड़ना पड़ा था।

➧ टिस्का चोपड़ा : टिस्का चोपड़ा भी कास्टिंग काउच का शिकार होते होते लगभग बची हैं। टिस्का ने बताया था कि मेरी पहली फिल्म रिलीज हो चुकी थी और मैं नहीं जानती थी कि अब काम कहां से मिलेगा। एक दिन डायरेक्टीर ने उनको रात में अपने कमरे में डिनर करने और फिल्म की स्क्रि प्ट़ पढ़ने को बुलाया। इस पर वह समझ गईं कि मामला गड़बड़ है। इसके बाद वो खुद बुके और चॉकलेट्स लेकर उनके रूम में आ गए। लेकिन किसी तरह वो बच बचा कर वहां से निकल पाईं।

➧ नियति जोशी : नियति का इस बारे में कहना है कि ग्लैमर इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच हमेशा रहेगा। यह कलाकार पर निर्भर करता है कि वह इनके प्रति राजी होता है या फिर इनसे बचता है।

➧ करिश्मा तन्ना : ‘बिग बॉस 8’ में कंटेस्टेंट रहीं करिश्मा तन्ना का कहना है कि वे भी कास्टिंग काउच का शिकार हो सकती थीं। लेकिन अपनी सूझबूझ और समझदारी से वे बच गईं।

➧ पायल रोहतगी : 36 चाइना टाउन और ढोल जैसी फिल्मों से अपनी पहचान बनाने वाली पायल ने सबको तब चौंका दिया जब उन्होंने बिग बॉस के दौरान यह बात बताई कि एक बार फिल्म डायरेक्टर दिबाकर बनर्जी ने उन्हे फिल्म के लिए काम्प्रोमाइस करने की पेशकश करने की बात कही।

➧ अंजना सुखानी : डिपार्टमेंट, दे ताली और संडे जैसी फिल्मों में काम कर चुकीं अजना ने भी कास्टिंग पर खुलकर बोला है। अंजना के मुताबिक इंडस्ट्री में यह सब होता है और जो इससे इन्कार करता है वह झूठ बोल रहा है। नई लड़कियों को शुरुआती दिनों में यह सब झेलना पड़ता है।

➧ सारा जेन डियास : वीडियो जॉकी से एक्टर बनीं सारा के अनुसार भी इंडस्ट्री में उन्हें भी कई बार इस परेशानी से दो चार होना पड़ा है। उनके अनुसार, ऐसे कईं लोग आपको यहां मिलेंगे जो आपकी मद्द के एवज़ में आपसे ऐसी डिमांड करते है।

➧ शिल्पा शिंदे : शिल्पा शिंदे के बयान के बारे में तो हमने आपको पहले ही बता दिया है।

Loading...
loading...
Comments