मुद्दई लाख बुरा चाहे तो क्या होता है? वही होता है जो मंजूरे खुदा..

इंटरनेट पर एक कुछ ऐसी घटनाएं देखीं जिन्हें देखकर मैं हैरत में था कि ये लोग बच कैसे गए। किसी के सर में तलवार घुस गई थी तो किसी की गर्दन में चाकू। यमराज ने इन लोगों को ले जाने की पूरी तैयारी तो कर ली थी लेकिन साथ नहीं ले जा पाए।

इन लोगों का मौत के मुंह से बाहर आ जाना किसी चमत्कार से कम नहीं है। महाभारत में कही गई बात ‘जाको राखे साइयां मार सके न कोय’ इन लोगों पर पूरी तरह से फिट बैठती है।

मॉस्को की जूलिया पोपोवा की गर्दन में घुस गया था 6 इंच लंबा चाक़ू

जूलिया जब ऑफिस से लौट रही थी, तभी एक चोर उनसे पर्स छीनने की कोशिश करने लगा। उससे बचकर जब वो घर पहुँची तो उनके पैरंट्स शॉक्ड हो गए, जूलिया की गर्दन में 6 इंच लंबा चाक़ू घुसा हुआ था। उन्हें तुरंत हॉस्पिटल ले जाया गया, उनकी स्पानइल कॉर्ड को भी कोई नुकसान नहीं पहुंचा था।

15 साल के झांग बिन के माथे में 5 सेंटीमीटर तक गढ़ गई थी तलवार

झांग बिन के अनुसार उसका दोस्त एक दिन 50 सेंटीमीटर लंबी तलवार लेकर आया था। वह दोस्त झांग से 6-7 फुट की दूरी पर खड़ा था और उसे पता भी नहीं चला कि कब तलवार उछलकर उसके माथे में आकर 5 सेंटीमीटर तक घुस गई। इसके वावजूद डॉक्टर्स द्वारा झांग की जान बचा ली गई।

गर्लफ्रेंड से हुआ झगड़ा तो सिर में घुसा ली केंची

रूस के 19 वर्षीय मार्क मकारेन्कोव का अपनी गर्लफ्रेंड से झगड़ा हो गया था गुस्से में उन्होंने अपने सिर में केंची घुसा ली। कैंची उनकी कनपटी पर 5 सेंटीमीटर तक घुस गई थी, लेकिन सर्जन ने ऑपरेशन कर उनकी जान बचा ली। अच्छी बात यह है कि उनकी आंख और ब्रेन को भी कोई नुक्सान नहीं पहुँचा था।

पूरा चाकू घुस गया था इस छात्र के सिर में

लंदन के एक कॉलेज छात्र पर चोर ने वालवर्थ, साउथ लंदन के बस स्टॉप पर किचन नाइफ से वार किया था। इस हमले में पूरा चाकू उसके सिर में घुस गया था। ऑपरेशन के बाद उसे रिकवर होने में 10 महीने लग गए थे।

शुक्र है चाकू निकालने की नहीं की कोशिश

डॉक्टर्स के अनुसार अगर हमले के बाद उसके सिर में घुसा चाकू निकालने की कोशिश की जाती, तो उसकी जान भी जा सकती थी।

आंख के कोटर में 10 सेंटीमीटर तक घुस गई थी तलवार

दक्षिण वियतनाम  में 23 साल के बुई नगोक तुआंग का टैक्सी वालों से झगड़ा हो गया जिसमें उन लोगों ने नगोई की आंख में 50 सेंटीमीटर लंबी तलवार घुसा दी थी। यह तलवार उनकी बाई आंख के कटोरे में लगभग 10 सेंटीमीटर तक घुस गई थी। जिसे डॉक्टरों ने ऑपरेशन के बाद निकाला। अच्छी बात यह थी कि इतने खतरनाक हमले के बाद भी उनकी आंख और दिमाग सुरक्षित थे।

माथे में 4 इंच अंदर घुसा चाकू

अमेरिका के एक सैनिक पर विद्रोही ने चाकू से हमला कर दिया था। हमले में चाकू उसके माथे में करीब 4 इंच अंदर घुस गया। फिर भी डॉक्टर्स के द्वारा इस सैनिक की जान बचा ली गई थी।

ये घटनाएं साबित करती हैं कि “मुद्दई लाख बुरा चाहे तो क्या होता है, वही होता है जो मंजूरे खुदा होता है।”

Loading...
loading...
Comments