गूगल मैप में नया फीचर- अब आसानी से खोज सकेंगे पार्किंग में खड़ी कार

गूगल ने अपने सर्विस गूगल मैप में जोड़ा नया फीचर

दुनिया की सर्वाधिक लोकप्रिय सर्च इंजन गूगल ने अपनी सर्विस गूगल मैप में एक नया फीजर जोड़ा है जिसके माध्यम से आपको यह मालूम चल जाएगा कि पार्किंग आपकी कार कहां खड़ी है। गूगल मैप का यह फीचर एंड्रॉयड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म के उपयोक्ताओं के लिए है।

इसके इस्तेमाल के लिए गूगल मैप का लेटेस्ट वर्जन डाउनलोड करना होगा। एंड्रॉयड यूजर्स को कार पार्किंग के वक्त मैप पर दर्शाए गए नीले डॉट को टच करना होगा। इसके बाद सेव योर पार्किंग का ऑप्शन मिलेगा, जहां आप इस लोकेशन को सेव कर सकते हैं। जब आप घंटों बाद अपनी कार के पास आना चाहेंगे तो गूगल मैप आसानी से आपको आपकी कार तक पहुंचा देगा। आईफोन यूजर्स के लिए यह फीचर थोड़ा और एडवांस है। इसे ऑटोमैटिक पार्किंग डिटेक्शन कहा गया है।

इसमें भी शुरुआत में नीले डॉट को टच ही करना होगा लेकिन, यहां सेव योर पार्किंग की जगह सेट एज पार्किंग लोकेशन विकल्प होगा। इसके बाद यह ऑटोमैटिक डिटेक्शन मोड पर चला जाएगा। इसके अलावा अगर आपने अपने आईफोन को कार में यूएसबी के जरिए कनेक्ट किया हुआ है तो कार से बाहर निकलते ही यह लोकेशन गुगल मैप में पार्किंग लोकेशन की जगह एड हो जाएगी। इसके बाद फिर से यह ऑटोमैटिक डिटेक्शन के मोड पर चला जाएगा।

Loading...
loading...
Comments