इन पंजाबी फिल्मों की कुड़ियों को देखकर आप कह उठेगे काश..!!

इन 5 पंजाबी अभिनेत्रियों को देखकर आप भी कहेंगे काश ये बॉलीवुड में होती

पंजाबी सिनेमा जिसे आज पॉलीवूड भी कहा जाता है इसकी शुरुआत आज़ादी से पहले सन 1924 से शुरू हो चुकी है। लेकिन पहली पूर्णतः पंजाबी फिल्म थी शीला (पिंड दी कुड़ी) जिसे निर्देशक केडी महरा ने निर्देशित किया था। पंजाबी फिल्मों को अक्सर हम अक्सर पंजाब से ही जोड़ते हैं लेकिन अब पंजाबी सिनेमा का विस्तार क्षेत्र बढ़ चूका है और आज कनाडा और न्यूज़ीलैण्ड सहित विश्व के अन्य देशों में भी पंजाबी फिल्मों को खूब देखा जाता हैं।

जिसका मुख्य कारण है पंजाबी सिनेमा की खूबसूरत अभिनेत्रियां जी हां नीरू बाजवा, सोनम बाजवा, मैंडी टखर और रुम्मन अहमद जैसी खूबसूरत अभिनेत्रियों ने पंजाबी सिनेमा को एक नयी पहचान दी है वहीँ हिमांशी खुराना, सारा गुरपाल जैसी नवोदित अभिनेत्रियां भी अच्छा काम कर रही है।

तो आइये देखते पंजाबी सिनेमा की उन अभिनेत्रियों को जिन्हें हम बॉलीवुड में देखना चाहेंगे।

मैंडी टखर- ब्रिटिश भारतीय मूल की अभिनेत्री मैंडी टखर ने अपनी पहली फिल्म ‘ एकम -सन ऑफ़ सॉइल ‘ पंजाबी गायक व् अभिनेता बब्बू मान के साथ की थी। पहली ही फिल्म में मैंडी के काम को काफी सराहा गया। हाल में रिलीज़ इनकी फिल्म ‘रब्ब दा रेडियो ‘ थी जिसमें मैंडी नसीब कौर के किरदार में नज़र आयी थी।

सोनम बाजवा- सोनम बाजवा एक पंजाबी अभिनेत्री व् मॉडल हैं। इनकी लोकप्रिय फिल्में हैं सरदार जी- 2, निक्का जैलदार, पंजाब 1984, सोनम की गिनती पंजाबी सिनेमा की सबसे बेहतरीन अभिनेत्रियों में की जाती है। पंजाबी सिनेमा के अलावा सोनम तमिल फिल्म ‘Kappal’ में भी मुख्य किरदार निभा चुकी हैं।

सिमी चाहल- सिमरप्रीत चहल ने अपने अभिनय कॅरिअर की शुरुआत पंजाबी म्यूजिक वीडियोज से की। 2014 में इन्होने एमी विर्क के साथ अपनी पहली पंजाबी फिल्म ‘बम्बूकाट’ की जिसे निर्देशक पंकज बटर ने निर्देशित किया था। इस फिल्म में बेहतरीन अभिनय के लिए सिमी को Filmfare Award for Best Actress (Punjabi) के लिए भी नॉमिनेट किया गया था।

रुम्मन अहमद- रुम्मन अहमद एक लोकप्रिय पंजाबी अभिनेत्री हैं जिन्होंने बहूत कम समय में बेहतरीन अदाकारी से लाखों फैन्स के दिल में घर बना लिया। अखिल के गाने खाब से रुम्मन को काफी प्रशंसा मिली। अपनी सुंदरता और क्यूट फेस के कारण रुम्मन को युवाओं के द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है।

हिमांशी खुराना- हिमांशी खुराना पंजाबी फ़िल्म इंडस्ट्री की सबसे लोकप्रिय अभिनेत्रियों में से एक हैं। हार्डी संधू के गाने सोच से हिमांशी दर्शकों के बाच काफी लोकप्रिय हुई , सोच गाने में अपने अभिनय के लिए उनको क्रिटिक्स से काफी प्रसंशा मिली। जे-स्टार के गाने ना ना ना से इन्होंने अपनी अभिनय क्षमता को साबित किया।पंजाबी फिल्म “साड्डा हक” में बतौर अभिनेत्री उन्हें बहुत प्रसिद्धि मिली।

Loading...
loading...
Comments