ये साउथ सिनेमा की छः ग्लैमरस अभिनेत्रियां ने जीता बॉलीवुड का दिल

साउथ सिनेमा की ये छः अभिनेत्री ने खूबसूरती की वजह बॉलीवुड ने बनाया जगह

क्या आप जानते हैं कि आजकल हिंदी सिनेमा कि अभिनेत्री की खूबसूरती को कम माना जाने लगा है। इसकी वजह है तमिल सिनेमा की ये अभिनेत्रियां जिन्होंने अपनी कातिलाना अदाओ से बॉलीवुड को भी अपना दीवाना बना लिया है।

कुछ अभिनेत्रियों तो बॉलीवुड में भी खूब नाम कमाए जा रही हैं। वैसे तो साउथ की लगभग सभी अभिनेत्री खूबसूरती में एक से बढ़कर एक हैं, लेकिन साउथ कि कुछ अभिनेत्री की फैन फॉलोविंग बॉलीवुड की हसीनाओं से भी ज्यादा है..

काजल अग्रवाल- सबसे पहले वे बॉलीवुड फिल्म ‘क्यों…हो गया ना’ में नजर आई थीं। ‘सिंघम’ में अजय देवगन के साथ और ‘स्पेशल 26’ में अक्षय कुमार के साथ बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग से पहचान बना चुकी काजोल।

तम्मना भाटिया- तम्मना ने अपने करियर की शुरुआत वर्ष 2005 में पन्द्रह वर्ष की उम्र में फिल्म चाँद सा रोशन चेहरा से की थी इसी साल तेलगु फिल्म श्री से की। तम्मना हिम्मतवाला, हमशक्ल,एंटरटेनमेंट में काम किया। जिस तरह तम्मना का साउथ करियर हिट रहा उसी तरह बॉलीवुड में उनका करियर ग्राफ अभी तक बेहद नीचे हैं। उन्होंने अब तक बॉलीवुड के कई बड़े स्टार्स के साथ काम किया लेकिन उनकी अब तक कोई भी फिल्म ब्लाकबस्टर हिट साबित नहीं हुई।

श्रेया शरन- शरन ने फिल्मों में अपना डेब्यू 2001 में तेलुगू फिल्म ‘इश्ताम’ से किया था और उनकी पहली कमर्शल हिट फिल्म ‘संतोषम’ थी। हिंदी सिनेमा में तो श्रेया अपनी खास पहचान नहीं बना पाई, लेकिन साउथ इंडस्ट्री जैसे उनके बगैर अधूरी सी नजर आती है।

अनुष्का शेट्टी- अरुंधति और वेदम में अपने अभिनय को लेकर उन्हें खूब सराहा गया। तमिल ब्लॉकबस्टर सिंघम के बाद वह साउथ इंडिया की टॉप ऐक्ट्रेसेस की लिस्ट में शामिल हो गईं। ‘बाहुबली‘ में भी अनुष्का ने मुख्य किरदार की मां का रोल निभाया।

श्रुति हसन- कमल हसन की बेटी है श्रुति हसन मल्टी टैलेंटेड हैं। वह साउथ इंडियन ऐक्ट्रेस हैं और साथ में सिंगर, म्यूजिक कंपोजर भी। श्रुति ने अपना ऐक्टिंग करियर डेब्यू 2009 में एक्शन ड्रामा फिल्म ‘लक’ के साथ की थी। वह वॉल्ट डिज्नी की फैंटसी फिल्म, अलागनागा ओ धीरूदू, ओह माय फ्रेंड से मशहूर हो गईं।

तापसी पन्नू- तापसी ने 2010 में राघवेंद्र राव द्वारा निर्देशित तेलुगु फिल्म ‘झुम्मांडी नादम’ से एक्टिंग की शुरुआत की। इस फिल्म में काम करने के साथ उन्हें अन्य फिल्मों के ऑफर भी मिले। उन्होंने 2013 में ‘चश्मे बद्दूर’ फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया। वह अक्षय कुमार के साथ फिल्म ‘बेबी’ में भी नजर आई।

Loading...
loading...
Comments