इस रक्षाबंधन में भाई की राशि के अनुसार चुनिए राखी का रंग, होगा फायदा

जानिए किस राशि के लिए कौन सा रंग रहेगा शुभ।

इंसान के जीवन में राशि का बहुत महत्व होता है। जो लोग ज्योतिष पर विश्वास रखते हैं वे लोग यह बात बहुत अच्छे से जानते हैं। राशि बहुत कुछ प्रभावित करती है। हर राशि का रंग, दिन, प्रभाव सबकुछ अलग-अलग होता है। अब जल्दी ही रक्षाबंधन का त्यौहार आने वाला है। हर बहन अपने भाई को राखी बांधेंगी। हर बहन की कोशिश होगी कि अपने भाई के लिए आकर्षक राखी ली जाए।

ऐसे में अगर आपको पता चले कि भाई की राशि के हिसाब से भी रंग का चयन किया जा सकता है तो कैसा रहेगा। यूं तो एक बहन का भाई को साधारण धागा बांधना भी बहुत महत्व रखता है, लेकिन इस बार राखी पर बहनें अपने भाइयों के लिए कुछ खास कर सकती हैं। जैसे भाई की राशि के हिसाब से रंग विशेष की राखी चुन सकती हैं। ऐसा करना दोनों के लिए शुभ फलदायी साबित होगा।

तो फिर देर किस बात की है। आइए जानते हैं पूरा मामला।

मेष राशि- यदि आपके भाई की राशि मेष है तो आप लाल रंग की राखी ले सकती हैं। इससे भाई के जीवन में उत्साह का संचार होगा। इसके अलावा आप केसरिया या फिर पीले रंग की राखी भी ले सकती हैं।

वृषभ राशि- जिनके भाइयों की वृषभ राशि है वो अपने भाइयों के लिए बैगनी, ब्लू रंग या मोतियों से जड़ें हो वैसी राखी ले सकती हैं। सफेद, ब्लू या बैगनी जैसा रंग भी सही होगा।

मिथुन राशि- जिनके भाइयों की राशि मिथुन है वो अपने भाइयों के लिए हरे रंग की राखी ले सकती हैं। चंदन जैसा रंग भी सही होगा।

कर्क राशि- जिनके भाइयों की राशि कर्क है, वे बहनें अपने भाई के लिए सफेद रेशमी धागे और मोती से निर्मित राखी ले सकती हैं।

सिंह राशि- जिनके भाईयों की राशि सिंह है, वे बहनें अपने भाई के लिए केसरिया, लाल या फिर गुलाबी रंग की राखी ले सकती हैं। सिंह राशि वालों को चटक रंग पसंद होते हैं।

कन्या राशि- अगर आपके भाई कन्या राशि के हैं तो उनके लिए सफेद रेशमी रंग या फिर हरे रंग की राखी लें।

तुला राशि- अगर आपके भाई की राशि तुला है तो उनके लिए आप फिरोजी या जामुनी रंग की राखी लें। ये राखी अापके भाइयों को संकट से बचाएगी।

वृश्चिक राशि- आपके भाई की राशि यदि वृश्चिक है तो लाल रंग की राखी फायदेमंद साबित हो सकती है।

धनु राशि- धनु राशि वाले भाइयों के लिए बहनें पीले रेशमी रंग, पीले रंग की राखी खरीद सकती हैं। यह रंग इस राशि वाले भाइयों के लिए सही रहेगा।

मकर राशि- जिनके भाइयों की राशि मकर है, वे बहनें डार्क यानी गहरे रंग की राखी खरीदें। किसी भी रंग की राखी ले सकती हैं। बस वह रंग डार्क होना चाहिए।

कुंभ राशि- वे बहनें जिनके भाइयों की राशि कुंभ हैं, वे रूद्राक्ष वाली राखी लें। राखी में एक- दो या उससे अधिक रुद्राक्ष हो तो यह शुभ फलदायी रहेगा। भाई को हल्दी का तिलक लगाएं।

मीन राशि- जिनके भाइयों की राशि मीन हो तो वे बहनें अपने भाइयों के लिए पीले या सफेद रंग की राखी लें तो ज्यादा अच्छा रहेगा। भाई को हल्दी का तिलक लगाएं।

Loading...
loading...
Comments