यहां की सेक्स वर्कर की कमाई सुनकर आप हो जायेंगें हैरान

सेक्स वर्कर लगभग हर देश में हैं। पर हर देश में सेक्स वर्कर्स की स्थिति एक जैसी नहीं होती। इसके लिए बीबीसी की स्टेसी डूली ने कुछ देशों को चुनकर वहां इस काम को कर रही लड़कियों से बात करके उनकी लाइफ के बारे में जानना चाहा है।

स्टेसी डूली
स्टेसी डूली।

जिन दो मुख्य जगहों को स्टेसी ने चुना वह फ्लोरिडा और रूस थी। दोनों जगहों की लड़कियों ने जो एक कॉमन बात बताई वह थी, ‘हां, हमारे वेश्यालयों के बाहर गार्ड खड़े होते हैं। कई बार कस्टमर गैंगबैंग करने के लिए कहते हैं।’ लड़कियों ने आगे बताया कि जो लोग उनके पास आते हैं उनमें से ज्यादातर के पास हथियार भी होते हैं। यहां तक की वह कई बार गार्ड पर हमला करके उनके पैसे भी लूट लेते हैं।

स्टेसी को दोनों इलाकों की सेक्स वर्कर्स में अलग चीज जो मिली वह थी काम करने का माहौल और मिलने वाला पैसा। रूस में जहां सेक्स वर्कर्स को अवैध तरह से चल रहे वेश्यालयों में काम करना पड़ता है वहीं, फ्लोरिडा की सेक्स वर्कर्स को काम करने के लिए अच्छा माहौल मिलता है।

floridas-sex-workerइसके साथ स्टेसी को पता लगा कि रूस में सेक्स वर्कर की कमाई कुल 6 हजार रुपए के करीब होती है। इसके लिए उसे कम से कम 10 लोगों के साथ सोना होता है। वहीं दूसरी तरफ, फ्लोरिडा की स्कॉर्ट सर्विस वाली लड़कियों को एक दिन में ही 67 हजार रुपए तक मिल जाते हैं। इतना रूस की लड़कियां महीने भर में काम पाती हैं। इसके साथ ही फ्लोरिडा में सेक्स वर्कर के नंबर खुले आम सड़क पर स्प्रेपेंट से लिखे हुए मिल जाते हैं जबकि ऐसा रूस में नहीं हो पाता।

स्टेसी को लड़की ने बताया कि यह सब रूस के राष्ट्रपति पुतिन की वजह से हो रहा है क्योंकि वह ऐसा काम करने वाली लड़कियों को वहां से हटा देना चाहते हैं।

Loading...
loading...

You might also like More from author

Comments