इन कारणों से महिलाएं करती हैं गैर-मर्दों से सेक्स…

अकसर यह देखने को मिलता है कि शादीशुदा महिलाएं किसी दुसरे मर्द से शारीरिक संबंध बनाने में रूचि दिखाती है। ऐसी खबरें कहने सुनने को मिलता है कि इस तरह के मामलों में हत्याएं तक हो जाती है।

किसी दूसरे मर्द के साथ शारीरिक संबंध बनाने की इजाजत भारत की संस्कृती नही देती, फिर वह क्या कारण है जो महिलाओं को गैर मर्द की तरफ आ​र्कषित करती है। सोचा जाए तो इसके पीछे कई कारण हो सकते है।

✦ भारतीय संस्कृती में पश्चिमी सभ्यताओं का प्रभाव

पश्चिमी देशों में यह देखा जाता है कि ज्यादातर महिलाएं अपनी शादी से पहले ही शारीरिक संबंध बना चुकी होती है। वहां शादी के बाद भी एक दूसरे को छोड़ किसी से भी शादी करने की संस्कृती है। ऐसा करना वहां आम बात है और इस पर किसी को कोई आपत्ति भी नही होती। इस तरह की संस्कृत अब भारत में भी शुरू हो गई हैं, लेकिन भारत में यह अभी आम नही हुई है। यही कारण है कि इसको लेकर कई तरह के आपराध देखने सुनने को मिल जाते हैं, जिसमें हत्या तक शामिल है।

✦ पैसे की चाहत

आज के उपभोगतावादी संस्कृती में हर कोई सुख सुविधा में जीना चाहता है। सबको ऐसो आराम की जिंदगी जीनी हैं। जब महिलाओं को अपने पति द्वार ऐसी ऐसो आराम की जिंदगी नही मिलती तो वह किसी दूसरे मर्द की तरफ आर्कषित हो जाती है।

✦ हमउम्र के व्यक्ति के साथ शादी ना हो पाना

कभी कभी अपनी चाहत से ज्याद या कम उम्र के लड़के के साथ शादी होना भी महिलाओं को दूसरे मर्द के साथ शारीरिक संबंध बनाने के लिए प्रेरित करती है। वह अपने हमउम्र के साथी की तलाश में किसी दूसरे आदमी से शारीरिक संबंध बनाती हैं।

✦ अपना अकेलापन दूर करने के लिए

अकसर काम करने वाले लोग ज्यादा समय तक घर से बाहर रहते है। वह उतना समय अपनी पत्नि को नही दे पाते जितना वह चाहती है। महिलाएं अपने पति के आभाव में अकेला महसूस करती है, जिसे दूसर करने के लिए वह दूसरे मर्द का सहारा लेती है।

✦ सेक्स संबंधित समस्याएं

कभी-कभी महिलाएं अपने पति के साथ सेक्स संबंध बना कर संतुष्ट नही हो पाती है। उनकी यह असंतुष्टी उने दूसरे मर्द के साथ संबंध बनाने के लिए प्रेरित करती हैं।

Loading...
loading...

You might also like More from author

Comments