पांच पतियों की एक पत्नी…बारी-बारी से सोती है सबके साथ!

दोस्तों मैंने आज से पहले 2003 में एक बॉलीवुड फिल्म ‘Matrubhoomi A Nation Without Women’ देखा था उसमे पांच पतियों की एक पत्नी थी। पत्नी बारी-बारी से सभी पतियों के साथ सोती थी। तब मेरे मन में ख्याल आया की कही न कही ये कहानी सच्ची तो होगी जरूर। ऐसी ही सोशल साइट पर एक फैमिली की फोटो वायरल हो रही है जिसमें पांच पुरुषों की एक ही पत्नी होती है। देहरादून के पास एक गांव में रहने वाली यह फैमिली प्राचीन प्रथा को फॉलो करती है जिसके तहत ऐसा किया जाता रहा है। पांच भाइयों की पत्नी राजो वर्मा हर रात अलग-अलग भाइयों के साथ रहती है।

इसे बी पढ़े : इस लड़की को दिन में 10 बार सेक्स की बुरी लगी लत

महिला क्या कहती है अपने 5 पति के बारे में…

five husband one wifeमहिला का जब बेटा हुआ तो उसे यह भी नहीं मालूम चल सका कि उसके पिता कौन हैं। कई लोगों के लिए भले ही यह प्रथा अजीब हो, लेकिन कुछ स्थानीय लोग इसे नॉर्मल मानते हैं। उनके मुताबिक, यह एक प्रथा है जिसमें महिला को पहले पति के भाइयों से शादी करनी होती है।

इसे भी पढ़े : इन सात जॉब्स जो देती है पैसे से साथ सेक्स का मज़ा भी!

एक ब्रिटिश वेबसाइट से महिला ने कहा था कि शुरू में यह कुछ अजीब लगा। राजो की पहली शादी हिन्दू परंपरा से पहले पति गुड्डू के साथ 7 साल पहले हुई थी। इसके बाद उसने 32 साल के बैजू, 28 के संत राम, 26 के गोपाल, 19 के दिनेश से भी शादी हुई। सबसे आखिरी में दिनेश से शादी हुई जब उसकी उम्र 18 साल हो गई।

गुड्डू ने एक बार मीडिया से कहा था, ‘हम सभी उसके साथ सेक्स करते हैं, लेकिन मैं दूसरों से जलता नहीं हूं। हम सब एक बड़ी हैप्पी फैमिली हैं।’ पहले के दिनों में एक महिला से कई पुरुषों (जो आपस में भाई हों) की शादी की परंपरा को अधिक लोग फॉलो करते थे। लेकिन हम ऐसा कम ही फैमिली में होता है। कहते हैं कि महाभारत के द्रौपदी के पांच भाइयों से शादी करने की वजह से ही इस परंपरा की शुरुआत हुई।

इसे भी पढ़े : यहां मां के बाद बेटी को करना पड़ता है देह व्यापार

रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तरी भारत में हिमालय के आसपास के क्षेत्रों में रहने वाले और तिब्बत में यह प्रथा पाई जाती है। आज के समय में महिलाओं की आबादी में कमी और लड़कों को पत्नियों की तलाश की वजह ने भी इस प्रथा को जिंदा रखा है। राजो कहती है कि उसे मालूम था कि उसे सभी पति को स्वीकार करना होगा, क्योंकि उसकी मां ने भी तीन पुरुषों से शादी की थी। वह यह भी कहती है कि उसे काफी अटेंशन मिलता है और बाकी पत्नियों के मुकाबले अधिक प्यार भी।

Loading...
loading...

You might also like More from author

Comments