ये लड़कियां कम उम्र में ही लें रही जवान और खुबसूरती का इंजेक्‍शन

ऐसी कौन लड़की होगी जो जवान और खूबसूरत नहीं दिखना चाहती है। जवान और खूबसूरत दिखने के लिए लड़कियां क्या नहीं करतीं। मेकअप से लेकर सर्जरी तक करा लेती हैं। लेकिन अब एक ऐसा सेक्स हार्मोन इंजेक्शन आ गया है जिससे लड़कियां कम उम्र में ही जवान दिख सकती हैं।

इसे भी पढ़े : डार्क रंग की लिपस्टिक लगाने के लिये अपनाएं ये आसान टिप्स

सेक्स हार्मोन इंजेक्शन का इस्तेमाल तब किया जाता है जब 16 साल से अधि‍क उम्र की लड़कियों के अंगों का वि‍कास रुक जाता है। हालांकि इस इंजेक्शन का इस्तेमाल ज्यादा करने से साइड इफेक्ट का भी खतरा होता है। इसी के साथ कुछ लोग इसका गलत इस्तेमाल भी कर रहे हैं। रेड लाइट इलाकों में कम उम्र की लड़कियों को जल्दी जवान बनाने के लिए सेक्स हार्मोन इंजेक्शन का इस्तेमाल किया जा रहा है। इस इंजेक्शन से लड़कियों के ब्रेस्‍ट के आकार बढ़ते हैं। उनकी कमर में लचक बढ़ने समेत चेहरे पर बाल कम होते हैं। लड़की कम उम्र और अट्रैक्टिव दिखने लगती है।

इसे भी पढ़े : जानिए कैसे पता करें आपकी गर्लफ्रेंड वर्जिन है या नहीं..?

एक प्रोफेसर ने बताया कि शारीरिक खराबियों को दूर करने के लि‍ए सेक्स हार्मोन इंजेक्शन का इस्तेमाल डॉक्टर करते हैं। इसका इस्तेमाल तभी कि‍या जाता है जब लड़की की उम्र 16 साल से अधि‍क हो। वैसे इन दोनों हार्मोन उत्पादन शरीर स्‍वयं उम्र के हि‍साब से पैदा करता है। यदि कि‍सी लड़की में इस हार्मोन का उत्‍पादन न हो रहा है तो उसके शरीर में अंगों का वि‍कास सही तरीके से नहीं हो पाता है। रुके हुए अंगों के वि‍कास के लि‍ए यह इंजेक्शन दि‍ए जाते हैं।

इसे भी पढ़े : वर्जिनिटी और हाईमन झिल्‍ली को लेकर महिलाओं की कन्फ्यूजन?

सेक्स हार्मोन का इंजेक्शन ज्यादा मात्रा में लेने पर लड़कियों का शरीर कमजोर होने लगता है और हड्डियां कमजोर हो जाती हैं। पूरा शरीर बेडौल हो जाता है साथ ही मानसि‍क बीमारी का खतरा भी बढ़ जाता है। इसके अलावा असमय बुढ़ापा आने समेत बांझपन भी हो सकता है। ये शरीर में यह पेन किलर का काम करने समेत नशे का काम भी करता है। यह हार्मोन महिलाओं की सेक्स ड्राइव को बेहतर बनाता है।

Loading...
loading...

You might also like More from author

Comments