यहां के लोग मुर्दों को जिन्दा इंसान की रखते है ख्याल

आज तक हम सब ने यही सुना है कि जब इंसान अपना प्राण त्याग देता है तो उसके शव का दाह संस्कार या फिर दफन कर दिया जाता है। ऐसा माना जाता है की शव को ज्यादा देर तक घर में रखना अशुभ माना जाता है।

जरा इसे भी पढ़ें : OMG! सचमुच में है एक ऐसा फूल जो है निर्वस्त्र महिला की तरह

लेकिन आज एक ऐसे गांव के बारें में हम आपको बतातें हैं जहां के रिवाज के बारें में जानकर आप हैरान हो जाएंगे। इस देश में मौत के बाद शव को अपने साथ ही रखतें हैं। हैरान हो गए ना आप भी तो जरा आप भी जान लीजिए।

जरा इसे भी पढ़ें : इस देश के लोग बिना कपड़े पहने कर रहे है ऑफिस में काम!

इंडोनेशिया में एक विशेष जाती के लोग रहतें है जो अपने बुजुर्गो की लाश को आज तक सहेज के अपने साथ रखते हैं। यहां का आलम ऐसा है की लाश को अपने साथ रख के लोग उसके साथ रोजमर्रा का काम करते हैं। दरसल इस जाती के लोगो का कहना है की उनके रिश्तेदार जो अब मरे हैं वह लोग आज भी ज़िन्दा है और उन्हें रोज की तरह खाना और उनका ख्याल ज़िन्दा इंसान की तरह किया जाता है। आज भी यह रिवाज सदियों से इस गांव में चल रहा है।

जरा इसे भी पढ़ें : पांच पतियों की एक पत्नी…बारी-बारी से सोती है सबके साथ!

यहां पर किसी की मौत पर कोई मातम नही होता है बल्की उसे उत्सव के तौर पर मानतें हैं। इस जाती के लोग अपने साथ लाश को एक विशेष केमिकल का प्रयोग करके सुरक्षित रखतें हैं। आपको जानकर हैरानी होगी की ऐसे शव के पास रोज की हर चीज होती है जो आम इंसान के जीवन में लगती है। हैरान करने वाली खबर है लेकिन यह सच भी है। आज भी इस गांव में आपको कैसे ऐसे लोगों की लाश मिलेगी जिन्हें मरे जमाना बीत चूका है।

Loading...
loading...

You might also like More from author

Comments