क्या आप यौन संबंध से हो गये हैं बोर तो अपनाये ये ट्रिक्स!

अगर आप भी शादी के कुछ महीनों या सालों बाद महसूस करने लगे है कि जीवन में वो पहले वाला उत्साह नहीं है, तो आप यह सोच सोच कर परेशान मत रहिये बल्कि इसके कारण और उपाए को जानिए। ज्यादातर मामलों में हनीमून का दौर खत्म होते ही धीरे धीरे यौन जीवन में कमी आने लगती है लेकिन, अगर नीचे दिए गये कुछ बेडरूम ट्रिक्स अपनाई जाए तो बेडरूम लाइफ को और भी मजेदार बनाया जा सकता है।

◈ पार्टनर के साथ फ्लर्ट करते रहे : शादीशुदा कपल के लिए फ्लर्ट करना बहुत जरूरी है। फ्लर्ट करने का कोई भी मौका हाथ कभी जाने न दे। जब भी मौका मिले अपने जीवनसाथी को गले लगाना और किस करना भी बहुत ज़रूरी है एक-दूसरे को किस करने का आपस में प्यार बढता है।

◈ घर से बाहर खाना खाने के लिए जाना : जीवनसाथी के साथ समय समय पर खाना खाने के लिए किसी रोमांटिक जगह पर जाना भी ज़रूरी है। साथ में खाना खाने से आपस में प्यार बढता है। ध्यान रहे की खाना जीवनसाथी की पसंद का हो और अधिक मसालेदार न हो।

◈ अपने आप को हमेशा अपडेट रखें : पति पत्नी में प्यार कायम रखने के लिए लिए दोनों को अपडेट रहना ज़रूरी है। इसके के लिए कपल का फिट रहना बहुत ज़रूरी है और अपने कपड़ों और अक्सेसरीज का ध्यान रखना भी बहुत ज़रूरी है। अगर आपका स्वास्थ्य ठीक नहीं और लो एनर्जी फील कर रहे हैं तो आपके पार्टनर का मूड खराब हो सकता है। अगर आप शाम को घर पर ही रहना है तो थोड़ा मेकअप, यौन संबंध लॉन्जरी और पर्फ्यूम काम कर जाएगा, ध्यान रखें कि पर्फ्यूम आपके पार्टनर की पसंद का हो।

◈ पार्टनर से बात करें : यौन संबंध लाइफ में संतुष्टि के लिए जरूरी है पार्टनर के साथ बात करें, उससे बात करें, उसकी पसंद जानें, सेक्शुअल प्लेज़र बढ़ाने के लिए बातें जरूरी हैं और बातों के लिए बेहतर कम्युनिकेशन स्किल्स भी अच्छा रोल अदा करती हैं। अगर यौन संबंध से बचने के लिए आपका पार्टनर बार-बार बहाने बनाता है तो यह और भी जरूरी है कि एक-दूसरे से बातें करें। हां, बातों का मतलब यह नहीं कि एक-दूसरे की आलोचना करें, ऐसा करने से झगड़ा होगा और मूड का कचरा।

◈ मोर्निंग वाक भी है ज़रूरी : अगर आप अपने साथी के साथ सुबह सुबह मोर्निंग वाक के लिए जाते है तो ठंडी ठंडी हवा में अपने जीवनसाथी के साथ आपको घुमने का अवसर मिला है ऐसे रोमांटिक मौसम में आप अपने दिल की बात अपने साथी से अच्छे से कह सकते है।

◈ भरोसा पैदा करें : अपने साथ पर भरोसा करना बहुत ज़रूरी है क्युंकी सफल पारिवारिक जीवन के लिए पति पत्नी में आपस में भरोसा होना बहुत ज़रूरी है।

◈ बच्चों को समय ज़रूर दे : यदि आप अपने बच्चो को समय नहीं दे पा रहे है तो यह आगे चलकर आपके पारिवारिक जीवन में अशांति ला सकती है।

Loading...
loading...

You might also like More from author

Comments