इन कामों को खाली पेट करना है बेहतर

स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए कई बातों को हमेशा ध्यान में रखना चाहिए। अधिकतर काम हम खाना खा कर करते हैं। लेकिन शायद आप जानते होंगे ऐसे कई काम हैं जो खाली पेट बेहतर किये जा सकते हैं। यदि हम खाना ख़ा के करते है तो अच्छे से नही कर सकते है। जबकि पेट भर कर खाना खा लेना कभी कभी परेशानियां बढ़ सकता है। जानिए आप भी कौन से काम हैं……

 

  • दवाइयां – ज्यादातर दवाइयां कुछ खा कर ही ली जाती है लेकिन वियाग्रा और टीबी की दवाइयां खाली पेट ही लेनी चाहिए। क्योंकि खाने के वजह से दवाई घुलती नही है और उसका असर नही होता।
  • सेक्स – खली पेट सेक्स करना भी अच्छा होता है। क्योंकि खाने के बाद उसे पचाने के लिए एनर्जी लगती है। और भर पेट के बाद सेक्स से महिलाओं को उलटी जैसा महसूस होता है।
  • कसरत – कसरत हमेशा खाली की जाती है। शोध में बताया गया है कि कसरत खाली पेट करें तो बेहतर है। ऐसा करने से बाद में कम भूख लगती है और फैट नही बढ़ने देता जिससे आपका वजन बढ़ता नही है। और आप फिट रहते है।
  • येल विश्वविद्यालय ऑफ मेडिसिन ने अपनी शोध में लिखा था कि भूखे पेट चीजें ज्यादा आसानी से याद होती हैं। असल में जब पेट खाली होता है तो जो हार्मोन निकलता है वो दिमाग में याद करने की क्षमता बढ़ा देता है।
  • जुआ – अगर आप जुआ खेलते हैं तो बेहतर है कि भूखे पेट खेलें। एक शोध में ये बात सामने आई थी कि भूख लगने से ज्यादातर आप सही निर्णय ले पाते हैं। भूख इंसान की कूटनीति करने की क्षमता को सुधार देती है।

Loading...
loading...

You might also like More from author

Comments