‘मिया खलीफा’ सिर्फ 3 महीने में पोर्न वर्ल्ड में मचा दी तहलका

पोर्न स्टार मिया खलीफा इस समय खासा चर्चित हैं। मुस्लिम युवती मिया खलीफा (23) को हाल ही में वोटिंग के जरिए दुनिया की सबसे प्रसिद्ध पोर्न अभिनेत्री का खिताब मिला है जिससे मिडल ईस्ट में हंगामा मच गया है। महज 3 महीनों में पोर्न वल्र्ड में तहलका मचा देने वाली लेबनानी मूल की इस अभिनेत्री को जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं।

लेकिन इस बीच मिया खलीफा का सर्च गूगल की दुनिया में बढ़ गया है। आईए उनके बारे में हम आपको कुछ तथ्यों की जानकारी देते है।

मिया खलीफा का असली नाम कलिस्टा है। इनका जन्म 10 फरवरी 1993 को लेबनान के बेरुत में हुआ था। मिया खलीफा जब सात साल की थी तो इनका परिवार अमेरिका के मेरीलैंड में आकर रहने लगा था। मिया खलीफा भले ही पोर्न स्टार है लेकिन उन्हें ‘ब्यूटी विद ब्रेन’ कहा जा सकता है। उसकी वजह है कि उन्होंने इतिहास के विषय में स्नातक किया है। इनके परिवार ने इनसे बातचीत तब बंद कर दी जब ये पोर्न इंडस्ट्री में शामिल हो गई।

बताया जा रहा है कि मिया शादीशुदा है। 18 साल की उम्र में ही इन्होंने एक अमेरिकन व्यक्ति से शादी कर ली। एडल्पट एंटरटेनमेंट वेबसाइट पोर्नहब ने (28 दिसंबर , 2014 को) मिया को दुनिया में नंबर वन पोर्न स्टार की रैंकिंग दी थी। मिया ने जबसे पोर्न की दुनिया में कदम रखा तभी से उनकी आलोचना होती रही है। मिया पोर्न की दुनिया में कदम रखने से पहले मियामी, फ्लोरिडा में काम कर चुकी है।

मिया खलीफा पोर्न मूवी में काम करने से पहले मायामी फ्लोरिडा में एक रेस्टोरेंट में काम करती थी। यहीं पर किसी ने उन्हें पोर्न मूवी में काम करने का ऑफर दिया था। अक्टूबर 2014 को मिया ने पोर्न इंडस्ट्री को ज्वाइन कर लिया। और दिसंबर 2014 तक वह नंबर वन पोर्न स्टार कहलाई जाने लगी।

मिया की गिनती टॉप रेटेड पोर्न स्टार्स में होती है। वे अभी 23 साल की हैं। लेबनान में जन्मी मिया फिलहाल मियामी में रहती हैं। मिया सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहती हैं। इंस्टाग्राम पर उनके करीब 2.2 मिलियन फॉलोअर्स हैं। वहीं, ट्विटर पर भी उन्हें 7 लाख से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं। वे अक्सर अपनी फोटोज और वीडियो फ्रेंड्स से शेयर करती रहती हैं।

Previous Image
Next Image

info heading

info content


मिया खलीफा का कंट्रोवर्सी से भी गहरा नाता है। एक वीडियो क्लिप में हिजाब पहनकर सेक्स करते हुए नज़र आईं हैं जिसको लेकर काफी बवाल मचा। लेबनानी मूल की इस ऐक्ट्रेस को जान से मारने की धमकियां मिल रही थी। एक अडल्ट वेबसाइट की ओर से कराई गई वोटिंग में नंबर वन बनने पर उनके देश लेबनान में भी लोगों के मन में उनके लिए काफी गुस्सा देखा गया था। सूत्रों की माने तो लेबनान के लोगों में गुस्सा होने की एक वजह यह भी थी कि मिया अक्सर सोशल मीडिया पर खुद को लेबनानी कहती रहती हैं। लोग उनके इस काम से नाराज हैं। वह ट्विटर और इंस्टाग्राम पर अरबी भाषा में लिखे अपने टैटू के फोटो अपलोड करती रहती हैं, जो लेबनान के राष्ट्रगान के शुरुआती शब्द हैं।

मिया खलीफा भले ही पोर्न स्टार है लेकिन उन्हें ‘ब्यूटी विद ब्रेन’ कहा जा सकता है। उसकी वजह है कि उन्होंने इतिहास के विषय में स्नातक किया है। मिया लेबनान के बेरुत में जन्मी है। वर्ष 2000 में ये अपने पूरे परिवार के साथ अमेरिका में बस गई। रिपोर्ट के मुताबिक इनके परिवार ने इनसे बातचीत तब बंद कर दी जब ये पोर्न इंडस्ट्री में शामिल हो गई।

लोग मिया के खिलाफ अपना गुस्सा सोशल मीडिया पर दिखा रहे हैं। ट्विटर पर एक शख्स ने लिखा, ‘‘इंशाअल्लाह, तुम्हारा सिर बहुत जल्दी कलम होगा।’’ मिडल ईस्ट के लोग उनके पोर्न फिल्मों में काम से नाराज हैं।

मिया खलीफा ट्विटर और इंस्टाग्राम पर अरबी भाषा में लिखे अपने टैटू के फोटो अपलोड करती रहती हैं, जो लेबनान के राष्ट्रगान के शुरूआती शब्द हैं। इसके अलावा उनकी कलाई पर भी एक विवादास्पद टैटू है जिसके बारे में उनका कहना है कि वह जहां पली-बढ़ी हैं, वहां की राजनीति पर अपनी राय रखने का उन्हें हक है।

Loading...
loading...

You might also like More from author

Comments