सुबह-सवेरे संबंध बनाने से ये है फायदे

शादीशुदा जीवन में पति-पत्नी का आपसी संबंध होना बहुत जरुरी है। कुछ लोग सारा दिन काम करने के बाद जीवन साथी के साथ समय बिताना भूल जाते हैं।

रात भर आराम करने के बाद सुबह का समय शारीरिक संबंध बनाने के लिए बहुत अच्छा रहता है। सुबह के समय सैक्स करने से कार्डियों एक्सरसाइज के बराबर एनर्जी देता है। इससे सेहत से जुडी बहुत सी प्रॉब्लमस से भी छुटकारा मिलता है।

1. ब्रेन एक्टिव- सुबह अपने पार्टनर के साथ समय बिताने से दिमाग सारा दिन एक्टिव रहता है। 8 घंटे की थकावट उतारने के बाद सुबग के समय सैक्स करने से ब्रेन का सिस्टम दोबार एक्टिव हो जाता है। जिससे दिमागी परेशानी से राहत मिलती है।

2. प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाएं- सुबह के समय संबंध बनाने से प्रतिरोधक क्षमता बेहतर होती है। इससे बॉडी में IgA बढ जाता है जो किसी भी तरह के इंफैक्शन से छुटकारा दिलाने में कारगर है।

3. माइग्रेन से राहत- शारीरिक संबंध बनाने से माइग्रेन से दर्द से राहत मिलती है। सुबह के समय मूड भी अच्छा हो जाता है और पॉजीटिव एनर्जी भी मिलती है।

4. ब्लड सर्कुलेशन- एक्सरसाइज करने से बहुत सी सेहत संबंधी समस्याएं कम हो जाती हैं लेकिन सुबह के समय संबंध बनाने से खून का दौरा बेहतर हो जाता है। इससे निम्न रक्त चाप भी ठीक हो जाता है।

Loading...
loading...

You might also like More from author

Comments