इन 10 फिल्में में लगा था बैन क्योंकि हद से ज्यादा लंबे थे रेप सीन्स

फ़िल्में देखना हम सभी को काफी पसंद आता है। फिल्मों को देखने के बाद हमारा एक अलग ही जुड़ाव हो जाता है उस फिल्म से, क्योंकि हर फिल्म में कुछ ऐसे सीन होते हैं जो हम भुला ही नहीं पाते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी फिल्मों के बारे में बताने वाले हैं जो अपने कुछ घटिया सीन्स की वजह से बैन कर दी गई थी। कुछ फिल्में अपने लंबे रेप सीन्स की वजह से तो कुछ फ़िल्में विवादों के कारण बैन हो गई थी। आइये जानते हैं ऐसी ही 10 फिल्मों के बारे में।

1. Salò, or the 120 Days of Sodom
यह फिल्म इटली और फ़्रांस में 1975-76 में रिलीज हुई थी। इस फिल्मे में न्यूडिटी और बेहद ज्यादा वल्गर सीन्स की वजह से बैन लग गया था।

2. Cannibal Holocaust
यह फिल्म 1980 में इटली में बनी थी, यह फिल्म इतनी डरावनी थी कि इसे बैन करना ही उचित समझा गया।

3. Faces of Death
यह फिल्म 1978 में रिलीज़ हुई थी। यूएस में बनी इस फिल्म में अमेरिका का वियतनाम और एडॉल्फ हिटलर के साथ युद्ध के समय के कुछ फुटेज दिखाए गए थे। इसमें नापलम बम विस्फोट, घातक एक्सीडेंट, रियल डेथ सीन फिल्माए गए जिनकी वजह से विवाद खड़ा हो गया और इस फिल्म पर सरकार को बैन लगाना पड़ा था।

4. The Last House on the Left
यूएस में 1972 में रिलीज हुई इस फिल्म में बहुत ज्यादा रेप सीन थे जिनके कारण सरकार ने इस फिल्म पर भी बैन लगा दिया था।

5. Ichi the Killer
2001 में जापान की इस फिल्म को सिर्फ दो देशों में ही रिलीज किया गया था ‘यूएस’ और ‘जर्मनी’। बाकी देशों ने इस फिल्म पर बैन लगा दिया था। इस फिल्म पर बैन का कारण अत्यधिक हिंसा होना था।

6. A Clockwork Orange
यूके और यूएस में 1971 में बनी ये फिल्म अत्यधिक हिंसा के कारण साऊथ कोरिया, मलेशिया, सिंगापुर और स्पेन में बैन रही थी।

7.The Last Temptation of Christ
1988 में यूएस और कनाडा की इस फिल्म में ईशा मसीह का गलत चित्रण दिखाये जाने के कारण अनेक समुदायों में रोष उत्पन्न हो गया था। जिसकी वजह से इस फिल्म पर बैन लगा दिया गया था।

8.The Texas Chain Saw Massacre
यूएस में 1974 में रिलीज हुई इस फिल्म में अत्यधिक हिंसात्मक सीन्स होने के कारण इसे ब्राजील, आयरलेंड, नॉर्वे और ऑस्ट्रेलिया जैसे देशों में बैन कर दिया गया था।

9. Caligula
इटली और यूएस में 1979 में रिलीज हुई इस फिल्म में ज्यादा सेक्स सीन होने के कारण इस फिल्म पर बैन लगा दिया गया था। एक रिपोर्ट के अनुसार यह पहली बड़ी फिल्म है जिसमें एक्टर और एक्ट्रेस पोर्नोग्राफी में लिप्त दिखे।

10. Spit on Your Grave
यह फिल्म 1978 में यूएस में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में ज्यादा लंबे रेप सीन होने के कारण कुछ देशों ने इस फिल्म पर बैन लगा दिया था।

Loading...
loading...

You might also like More from author

Comments