ये है दुनिया टॉप खूबसूरत और ग्लैमर महिला बैडमिंटन खिलाडी

आइये देखते हैं बैडमिंटन की टॉप 10 खूबसूरत महिला खिलाडियों की सूची…

खेल की दुनिया हो या फिर ग्लैमर की किसी भी क्षेत्र में महिलाएं अपना जादू बिखेरने में कम नहीं हैं, मैदान में जिस तरह वो अपने विरोधी से टक्कर का मुकाबला करती हैं वहीँ मैदान से बाहर भी वह ग्लैमर जगत पर चार चाँद लगा देती हैं। आइये देखते हैं बैडमिंटन की टॉप 10 खूबसूरत महिला खिलाडियों की सूची…

करोला बोट- जर्मनी की करोला बोट एक बढ़िया खिलाडी के साथ साथ बेहद खूबसूरत भी हैं। 9 जुलाई 1984 को जन्मी करोला महिलाओं के एकल और महिला युगल में खेलती हैं।

कैरोलिना मरीन- कैरोलिना मरीन स्पेन की बैडमिंटन खिलाड़ी है। 22 वर्षीय मरीन 2014 में महिला एकल में विश्व चैंपियन बनी थी।

साइना नेहवाल- साइना नेहवाल सबसे बेहतरीन और महान ” भारतीय बैडमिंटन खिलाडियों में से एक है। उसकी आकर्षक मुस्कान और दिलकश व्यक्तित्व और भी खूबसूरत बनाता है। वह विश्व जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप जीतने वाली पहली भारतीय है साथ ही 21 जून 2009 को इंडोनेशिया ओपन में एक सुपर सीरीज टूर्नामेंट जीतने वाली भी वह पहली भारतीय थी।

रिको शिओटा- जापान की ये 31 वर्षीय बैडमिंटन खिलाडी अपनी ख़ूबसूरती की तरह ही खेल में तीखे व् तीव्र वार करती हैं।

ग्रोनया सोमरविल्ले- 18 वर्षीय ये खिलाडी ऑस्ट्रेलिया का प्रनिधित्व करती हैं । किसी राजकुमारी की तरह बेहद ही नाज़ुक सी दिखने वाली ग्रोनया सोमरविल्ले का जन्म 1995 में मेलबोर्न में हुआ था।

एलेक्जेंड्रा ब्रूस- मैरी एलेक्जेंड्रा “एलेक्स ” ब्रूस टोरंटो, ओंटारियो से तालुक रखने वाली कनाडाई बैडमिंटन खिलाड़ी है।

ज्वाला गुट्टा- ज्वाला गुट्टा ने राष्ट्रमंडल खेलों के दिल्ली संस्करण में 2 स्वर्ण और रजत पदक जीते थे। और हाल ही में लंदन में विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता था। 5 फुट 10 इंच ऊंचाई वाली इस खिलाडी ने टॉलीवुड फिल्म “गुंडे जारी गल्लाँठेयिंदे” में आइटम नंबर भी किया है।

गैब्रिएला स्टोएवा- 15 जुलाई 1994 को जन्मी स्टोएवा बुल्गारिया के लिए खेलती हैं।

Loading...
loading...

You might also like More from author

Comments